Advertisment

Top 10 Pakistani Suit: पाकिस्तानी सलवार सूट में दिखना चाहती हैं कमाल, तो देखें डिजाइन और करें स्टाइल

पाकिस्तानी सलवार सूट कई अवसरों और समारोहों पर पहना जा सकता है, जैसे कि शादी, पार्टी, कार्यक्रम, या दिनचर्या. इसके कई डिज़ाइन, कढ़ाई, और गोटापट का उपयोग किया जाता है जो इसे आकर्षक और स्टाइलिश बनाता है.

Advertisment
author-image
Divya Juyal
एडिट
New Update
SONAM BAJWA Suit

Top 10 Pakistani Suit( Photo Credit : social media)

Advertisment

Top 10 Pakistani Suit: पाकिस्तानी सलवार सूट एक प्रसिद्ध और पसंदीदा भारतीय आउटफिट है, जो पाकिस्तान की सांस्कृतिक और फैशन विरासत को दर्शाता है. यह आउटफिट पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों से आए विविध डिज़ाइन और कार्यक्रमों के साथ जुड़ा होता है. पाकिस्तानी सलवार सूट में सलवार और कमीज़ का मिश्रण होता है, जिसे चुड़ीदार सलवार और लंबी या छोटी कमीज़ के रूप में पहना जाता है. इसके साथ दुपट्टा भी होता है, जो अक्सर सूंधी होती है और स्टाइलिश टाई या जूतियों के साथ मिलती है. पाकिस्तानी सलवार सूट कई अवसरों और समारोहों पर पहना जा सकता है, जैसे कि शादी, पार्टी, कार्यक्रम, या दिनचर्या. इसके कई डिज़ाइन, कढ़ाई, और गोटापट का उपयोग किया जाता है जो इसे आकर्षक और स्टाइलिश बनाता है. पाकिस्तानी सलवार सूटों का उपयोग आजकल भारतीय मोड़ और फैशन में भी बड़ी संख्या में हो रहा है, जिससे इसकी प्रसिद्धि बढ़ रही है. 

Advertisment

पाकिस्तानी सलवार सूट दक्षिण एशिया में महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला एक लोकप्रिय परिधान है. यह एक लंबे कुर्ते या कमीज और ढीले-ढाले पतलून या सलवार से बना होता है. पाकिस्तानी सलवार सूट विभिन्न प्रकार के कपड़ों में उपलब्ध हैं, जिसमें सूती, रेशम और जॉर्जेट शामिल हैं. इन्हें सादे या कढ़ाई, मोतियों या अन्य सजावट के साथ सजाया जा सकता है.

पाकिस्तानी सलवार सूट अपनी बहुमुखी प्रतिभा और आराम के लिए लोकप्रिय हैं. उन्हें फॉर्मल और कैजुअल दोनों अवसरों पर पहना जा सकता है. पाकिस्तानी सलवार सूट की कुछ लोकप्रिय शैलियों में शामिल हैं- 

अनारकली सूट: अनारकली सूट एक फिटेड कुर्ते और एक फ्लेयर्ड स्कर्ट से बना होता है. यह एक लोकप्रिय आउटफिट है जिस कई तरह के फॉर्मल इवेंट पर आप कैरी कर सकते हैं. 

Advertisment

पटियाला सूट: पटियाला सूट एक लंबे कुर्ते और पतले पतलून से बना होता है. इस सूट के कलर और डिज़ाइन पर डिपेंट करता है कि आप इसे पार्टी में पहन सकती है या फिर घर या कॉलेज में.

शरारा सूट: शरारा सूट एक छोटे कुर्ते और चौड़े पैरों वाली पतलून से बना होता है. यह एक लोकप्रिय है. फॉर्मल और कैजुअल दोनों मौकों के लिए अच्छा है. 

गरारा सूट: गरारा सूट एक छोटे कुर्ते और ढीले-ढाले पतलून से बना होता है. यह अनौपचारिक अवसरों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प है. 

Advertisment

publive-image

अंगरखा सूट: अंगरखा सूट एक कुर्ते और एक जैकेट से बना होता है. इस सूट के गले का डिज़ाइन इतना पॉपुलर है कि इसे महिलाओं और पुरुषों के ट्रेडिशनल आउटफिट में ज्यादातर इस्तेमाल किया जाता है.

पेशवाज सूट: पेशवाज सूट एक लंबे कुर्ते और ढीले-ढाले पतलून से बना होता है. इस तरह के सलवार सट आपको  एकदम पाकिस्तानी लुक देते हैं. 

Advertisment

publive-image

लहंगा सूट: लहंगा सूट एक छोटे कुर्ते और एक लंबी स्कर्ट से बना होता है. यह पूरी तरह से पाकिस्तानी स्टाइल है जो ज्यादातर शादी ब्याह जैसे बड़े फंग्शन पर पहना जाता है. 

कफ्तान सूट: कफ्तान सूट एक लंबे, ढीले-ढाले कुर्ते से बना होता है. यह हर उम्र और हर साइज़ की महिला को स्टाइलिश लुक देता है. 

Advertisment

धोती सूट: धोती सूट एक कुर्ते और एक धोती से बना होता है. फॉर्मल और कैजुअल आप इस स्टाइल को किसी भी तरह से कैरी कर सकती हैं. 

चुड़ीदार सूट: चुड़ीदार सूट एक कुर्ते और तंग पतलून से बना होता है. यह पूरी तरह से पाकिस्तानी स्टाइल है जो ज्यादातर लडकियां पहनती हैं. 

publive-image

पाकिस्तानी सलवार सूट को दुपट्टे या स्कार्फ के साथ पहना जा सकता है. दुपट्टे को सिर पर या कंधों पर पहना जा सकता है. यह एक फैशन स्टेटमेंट के रूप में या धूप और हवा से बचाने के लिए पहना जा सकता है. पाकिस्तानी सलवार सूट सभी उम्र और आकार की महिलाओं पर अच्छे लगते हैं. वे एक बहुमुखी और आरामदायक परिधान हैं जिसे विभिन्न अवसरों पर पहना जा सकता है.

Source : News Nation Bureau

trending pakistani suits in 2024
Advertisment
Advertisment