Makeup Tips: पसीने से जल्दी निकल जाता है मेकअप, इन टिप्स को करें फॉलो लॉन्ग लॉस्टिंग चलेगा आपका मेकअप

Makeup Tips: हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है. वहीं हर महिला को मेकअप पसंद होता है. लेकिन मेकअप करने के बाद महिलाओं को सिर्फ एक ही दिक्कत होती है, कि मेकअप टिकता ही नहीं है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
makeup tips

Makeup Tips: हमें पार्टी, फंक्शन, ऑफिस चाहे कई भी जाना हो हर महिला के लिए जितनी जरूरी उसकी ड्रेस होती है. उतना ही जरूरी मेकअप होता है. एक महिला का मेकअप उसका कॉन्फिडेंस होता है. अगर मेकअप अच्छा होता है, तो महिला का कॉन्फिडेंस बड़ जाता है. वहीं अगर मेकअप अच्छा ना हो तो वहीं कॉन्फिडेंस कम हो जाता है. वहीं यह टिप्स आपके मेकअप को लंबे समय तक टिका रहेगा. 

Advertisment

सनस्क्रीन लगाएं 

हमेशा मेकअप करने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाएं. सनस्क्रीन से आपकी स्किन सूर्य की यूवी किरणों से बचाता है. आप हमेशा 30 से 50 SPF वाली सनस्क्रीन जरूर लगाएं. 

हमेशा पतली लेयर लगाएं 

नेचुरल ग्लो पाने के लिए आप हमेशा अपने फेस पर मेकअप प्रोडक्ट की पतली लेयर लगाएं. इससे आपकी स्किन हैवी नहीं होगी. साथ ही पसीने की वजह से आपका मेकअप भी नहीं उतरेगा. 

ब्लश का ऐसे करें इस्तेमाल 

नेचुरल और सुंदर लुक पाने के लिए आप एकदम लाइट ब्लश का इस्तेमाल करें. आप गालों के साथ साथ आंखों पर भी ब्लश का इस्तेमाल करें. जब भी ब्लश लें हमेशा न्यूड कलर का ब्लश इस्तेमाल करें या फिर लाइट शेड का ब्लश लगाएं. 

इन आईशैडो का चयन करें 

आप हमेशा मैट या फिर मैटेलिक शेड्स के पैलेट का ही चयन करें. इस मौसम के लिए आप बोल्ड ब्राइट या फिर सॉफ्ट न्यूट्रल आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती है. यह इस मौशम के लिए बेस्ट है. 

लिपस्टिक है बेहद जरूरी 

Advertisment

लिपस्टिक हमारे मेकअप को कंप्लीट लुक देता है. वहीं आप लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से पहले लिपलाइनर का इस्तेमाल करें. लिपलाइनर काफी जरूरी है. इससे होठों पर निखार आता है. इन दिनों न्यूड लिपस्टिक का काफी क्रेज है. इसके अलावा आप म्यूटेड ब्लरी लिप्स का ट्रेंड भी चल रहा है. जो की सॉफ्ट इफ्ड इफेक्ट देती हैं. 

 

 

 

best makeup tips for summer summer long lasting makeup Makeup Tips
Advertisment
Advertisment