Advertisment

Relationship Tips: आपके प्यार में पागल है लड़का, ऐसे करें पता

काफी लड़कियों के मन में एक सवाल होता है कि वो कैसे पता करें कि उन्हें कोई पसंद कर रहा है या नहीं. जिसके लिए वो काफी चीज ट्रॅाई करती है. लेकिन उन्हें अपने सवाल का जवाब नहीं मिलता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
untitled

Relationship Tips

Relationship Tips: कहते है कि लड़कों से ज्यादा लड़कियां ओवरथिंकिंग करती है. उनके दिमाग में हर दिन ना जानें कितने नए खयाल आते रहते है. वहीं काफी लड़कियों के मन में ये सवाल जरूर आता है कि उन्हें कोई लड़का पसंद करता है कि नहीं. जिसके लिए वो अलग अलग चीजों का इस्तेमाल करती है. शायद ही ऐसी कोई लड़की होगी जो कि ये पता नहीं करना चाहती होगी कि कोई उन्हें पसंद कर रहा है या नहीं. काफी लड़कियां ऐसी होती है. जिन्हें ये जानने में काफी इंटरेस्ट होता है कि कोई उन्हें पसंद कर रहा है. अब आप भी इन आसान तरीकों से पता लगा सकती है कि कोई लड़का आपको पसंद कर रहा है या नहीं. 

Advertisment

बातों से करें पता

आप उसकी बातचीत से भी पता लगा सकती हैं.अगर आपकी बातों में वह लड़का दिलचस्पी लेने लगा है, मजाक-मजाक में आपको छेड़ता है, जरूरत से ज्यादा आपकी तारीफ करता है और आपसे बार-बार बात करने की कोशिश करता है, तो इस बातचीत से आप पता लगा सकते हैं कि वह आपको पसंद करता है या नहीं.

बॉडी लैंग्वेज करें पता 

Advertisment

कोई लड़का आपको पसंद करता है या नहीं इस बात का पता आप उस लड़के की बॉडी लैंग्वेज से लगा सकती हैं. अगर वह आपकी तरफ झुक कर बात करता है, आंखों में आंखें डालकर बात करता है, आपके पास बैठने की कोशिश करता है, आपके बालों या कपड़ों पर हाथ लगाता है या फिर आपके नजदीक आने की कोशिश करता है, तो इसका मतलब है कि वह आपको पसंद करने लगा है.

सोशल मीडिया 

अगर लड़का हर जगह आपको फॉलो करता है, जैसे सोशल मीडिया पोस्ट पर कई बार लाइक कमेंट करता है या फिर आपकी फोटो को अपने फोन की गैलरी में सेव करता है और अपने सभी दोस्तों को आपके बारे में बताता है, तो इसका मतलब है कि वह आपको पसंद करने लगा है.

Advertisment

व्यवहार से करें पता 

यही नहीं आप लड़के के व्यवहार से पता लगा सकती हैं. अगर वह हर बार आपकी मदद के लिए तैयार रहता है या आपको छोटे-छोटे गिफ्ट देता रहता है. आपके साथ घूमना पसंद करता है और आपके परिवार वालों से मिलकर उनके बारे में हाल-चाल पूछता है. तो वह आपको पसंद करता है. 

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: तड़प कर वापस आएगी एक्स, बस करना होगा इतना सा काम

Advertisment

फिक्र करना 

इसके अलावा आपकी तबीयत का हमेशा ध्यान रखना और किसी फंक्शन में आपकी उपस्थित ना होने से घबरा जाता है, तो इससे आप समझ सकती हैं कि वह आपको पसंद करने लगा है. अगर यह सारी चीज आपके साथ होती है, तो इसका मतलब है कि लड़का आपको पसंद करने लगा है.

 

Advertisment

 

Good relationship tips Relationship tips to stay fit relationship tips Relationship Tips in hindi
Advertisment
Advertisment