Advertisment

Makeup Tips: अगर आपका भी ब्लश हो गया है खत्म, तो सिर्फ इन दो सब्जियों से बनाएं

Makeup Tips: ज्यादातर महिलाएं मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. वहीं मेकअप में सबसे ज्यादा जो जरूरी है, वो ब्लश और लिपस्टिक होती है. जो कि हर महिला को पसंद होती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
लालबागचा राजा (4)

Makeup Tips

Makeup Tips: आज के टाइम में मार्केट में अलग अलग टाइप के स्किन टोन और स्किन टाइप आ रहे है. वहीं अगर हम इन्हें मार्केट में खरीदने के लिए जाएं, तो यह काफी महंगे भी आते है. इनसे चेहरे पर लालिमा आती है. वहीं काफी लड़कियों को ये दिक्कत होती है कि उनका ब्लश खत्म हो जाता है या फिर वो काफी कम आता है. वहीं ये सब जो मेकअप की चीजें होती है. उन में काफी ज्यादा केमिकल होता है. वहीं अब आप बिना केमिकल वाला ब्लश घर पर काफी आसानी से बना सकते हैं. इसे आप सिर्फ घर के फ्रिज में रखी सब्जी का इस्तेमाल करके बना सकते हैं. आइए आपको बताते है कि अब आप घर में आसानी से कैसे ब्लश बना सकते हैं. 

Advertisment

इन सब्जी की जरूरत 

आपको घर पर ब्लश बनाने के लिए सिर्फ इन दो चीजों की जरूरत पड़ेगी. जो कि आसानी से आपके घर के फ्रीज में मौजूद है. आपको बस गाजर और चुकंदर का इस्तेमाल करना है. 

गाजर से ऐसे करें तैयार 

पीच रंग के ब्लश के लिए आप गाजर का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये ब्लश हर किसी पर काफी खूबसूरत लगता है. इसे बनाना काफी आसान है. इसके लिए आप गाजर को कद्दूकस कर लें. फिर आप गाजर को सुखा लें. जब ये अच्छे से सूख जाएं, तो आप इसमें अरारोट मिलाकर इसे अच्छे से पीस लें. अब आपका पीच ब्लश तैयार है. 

चुकंदर से ऐसे करें तैयार 

लाल ब्लश के लिए आप चुकंदर का इस्तेमाल कर सकती हैं. चुकंदर खाने के लिए भी काफी फायदेमंद है. इससे ना सिर्फ आपकी हेल्थ अच्छी रहती है. बल्कि यह आपकी सुंदरता बढ़ाने का भी काम करता है. इसके लिए आपको चुकंदर का गाढ़ा पल्प तैयार करना है. फिर इसमें ग्लिसरीन की कुछ बूंद मिक्स करें. अब इसे सही तरह से मिक्स करें। बस इन दो स्टेप्स से आपका ब्लश तैयार है. आप इसे छोटे से कांच के कंटेनर में रखकर स्टोर कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें - आखिर पैरों में क्यों चांदी की ही पायल पहनी जाती है, सोने की नहीं, जानें इसके पीछे का रहस्य

ये भी पढ़ें - Sleep Tips: अगर चैन से सोना चाहते है तो आज ही इन फूड्स को करें डाइट में शामिल, वरना बाद में पड़ेगा पछताना

blush Beetroot carrot juice benefits of carrots fashion tips for women everyday fashion tips Fashion tips college fashion tips fashion tips in hindi carrot
Advertisment
Advertisment