Advertisment

Foreign Trip: अगर आप भी पहली बार जा रहे है Foreign Trip पर, तो इन बातों का रखें ध्यान

अगर आप पहली बार विदेश यात्रा पर जा रहे हैं या प्लानिंग बना रहे हैं, तो इसके लिए होटल, समय से फ्लाइट की बुकिंग कर लेने के अलावा और भी कई ऐसे काम होते हैं, जिस ओर ध्यान देना जरूरी है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
couple - 2024-08-20T232033.960

Foreign Trip

Advertisment

इस साल क्या आप भी विदेश यात्रा पर जा रहे हैं? महीने भर पहले फ्लाइट और होटल भी बुक है तो अच्छी बात है लेकिन सिर्फ इन दो चीजों से प्लानिंग पूरी नहीं हो जाती. कुछ और भी बातों का ध्यान रखना पड़ता है जिसमें डॉक्यूमेंट्स से लेकर जरूरी सामान की पैकिंग जैसी कई चीजें शामिल हैं. बिना इनके आपकी ट्रिप खराब हो सकती है. इसमे सबसे पहले नंबर पर आती है पैकिंग, जिसके लिए आपको उस डेस्टिनेशन के मौसम के बारे में पता होना चाहिए. इसके अलावा फिटनेस, लैंग्वेज, टाइम ये सारी चीजें भी फॉरेन ट्रिप के दौरान बहुत मायने रखती हैं. आइए आपको इसके बारे में खुलकर बताते है. 

Advertisment

इन बातों का रखें ध्यान 

अगर आप किसी देश को महज देखना नहीं, बल्कि जानना और समझना चाहते हैं, तो उसकी पूरी तरह से रिसर्च करके जाएं. जरूरी डिटेल्स कहीं नोट भी कर सकते हैं.

विदेश यात्रा के लिए फिट रहना बहुत जरूरी है, क्योंकि कई बार आपको देर तक पैदल चलना पड़ता है.

 

घूमने का प्लान बनाते समय वहां के मौसम के बारे में पूरी रिसर्च कर लें, फिर उसी के हिसाब से अपनी पैकिंग करें.

Advertisment

विदेश यात्रा के दौरान कम से कम सामान कैरी करें. ऐसे कपड़े पैक करें, जिन्हें आप मल्टीपल तरीकों से कैरी कर सकते हैं. ऐसा इसलिए भी जरूरी है क्योंकि विदेश यात्रा के दौरान न करते हुए भी शॉपिंग हो ही जाती है ऐसे में वापस आते वक्त एक्स्ट्रा लगेज के पैसे देने पड़ सकते हैं.

 

 

Advertisment

 

foreign travel history Travel foreign travelling foreign travel
Advertisment
Advertisment