Advertisment

Weight Loss Tips: अब मोबाइल फोन से होगा वेट लॉस, यहां जानें आसान तरीका

Weight Loss Tips: काफी सारे लोग मोटापे की वजह से परेशान हो रहे है, लेकिन वहीं मोटापे पर लगाम लगाना काफी ज्यादा मुश्किल है, लेकिन क्या आप जानते है कि अब आप अपने मोबाइल फोन से वेट लॉस कर सकते हैं.

author-image
Nidhi Sharma
एडिट
New Update
Weight Loss Tips

Weight Loss Tips( Social Media)

Weight Loss Tips: इन दिनों लोग अपनी लाइफस्टाइल और बेकार खाने की वजह से मोटापे की दिक्कत का सामना कर रहे है. वहीं लोगों की जो जॉब है, उसमें वो एक ही जगह बैठे रहते है जिस वजह से उनका मोटापा बढ़ रहा है. वहीं जितनी तेजी से मोटापा बढ़ता है, उसको घटाना उतना ही मुश्किल होता है. काफी सारे लोग जिम में एक्सरसाइज करते है और भी ना जाने क्या क्या करते है. लेकिन क्या आप जानते है कि अब आप सिर्फ अपने मोबाइल की मदद से मोटापा कम कर सकते है. आइए आपको बताते है कि यह कैसे हो सकता है. 

Advertisment

फिटनेस एप 

इंटरनेट पर कई फिटनेस ट्रैकिंग एप्स मौजूद है. आप इन्हें अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल कर सकते हैं. ये फिटनेस ट्रैकिंग ऐप्स आपकी डेली एक्टिविटीज को ट्रैक करते हैं, इसके साथ ही आपको वर्कआउट के लिए और फिटनेस के लिए मोटिवेट भी करते हैं. इन ऐप्स की मदद से आप बिना भटके, अपने फिटनेस पर कंसंट्रेशन रख सकेंगे. 

स्टेप ट्रैकिंग 

Advertisment

वहीं आपके स्मार्टफोन में पैडोमीटर का सपोर्ट होता है, जो डेली आपके द्वारा चले गए स्टेप्स को ट्रैक कर सकता है. इसके अलावा आप पेडोमीटर एप को भी अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं. अपने बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए आप खुद के लिए कुछ स्टेप्स डिसाइड कर सकते है और पैडोमीटर का इस्तेमाल करते हुए इसे ट्रैक कर सकते हैं. इससे आपको अपनी डेली एक्टिवनेस का ट्रैक रखने में मदद मिलेगी.

हेल्थ मॉनिटरिंग से ले मदद 

आप अपने मोबाइल फोन की वजह से अपनी हेल्थ को भी मॉनिटर कर सकते है. आप हार्टबीट, पल्स रेट, स्लीप पैटर्न आदि को मॉनिटर करने के लिए इनकी मदद ले सकते हैं. अपनी फिटनेस रूटीन को ऑप्टिमाइज करने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही आप वर्चुअल फिटनेस चैलेंज और ऐप्स को ज्वाइन कर सकते हैं.  जिनके जरिए आप वेट लॉस जर्नी में अपनी डाइट की प्लानिंग को स्मार्टली कर सकते हैं.

Advertisment

वर्कआउट वीडियो 

बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए आपको किसी महंगी वर्कआउट क्लास को ज्वाइन करने की भी जरूरत नहीं, क्योंकि आपका फोन ही आपके लिए एक से बढ़कर एक ट्रेनर के वर्कआउट विडियोज दिखाकर हेल्प कर सकता है. आप अपने मोबाइल फोन पर ही वर्कआउट वीडियो देखकर आसानी से फॉलो कर सकते हैं. यूट्यूब के साथ-साथ कई ऐसे मोबाइल प्लेटफार्म मौजूद हैं जिन पर आपको ये वर्कआउट विडियोज ईजली अवेलेबल हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें - बार-बार आंख फड़कना, अपशगुन या किसी बीमारी का वॉर्निंग साइन! यहां जानिए सच्चाई

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.

weight loss tips Simple Weight Loss Tips how to reduce weight tips to reduce weight weight loss tips hindi best way to reduce weight mobile phone weight loss best weight loss tips Effective Weight Loss Tips Mobile Phone weight loss tips that work
Advertisment
Advertisment