Advertisment

Bread Roll Recipe: शाम की चाय के साथ खाने के लिए ब्रेड रोल है परफेक्ट ऑप्शन, जानें आसान रेसिपी

Bread Roll Recipe: शाम की चाय के साथ जब हमें कुछ खाने का मन होता है तो अक्सर ऐसा होता है कि हम कुछ ऐसा बनाना चाहते हैं जो बनाने में आसान हो और खाने में टेस्टी हो, ऐसे में ब्रेड रोल एक अच्छा आप्सन है, हम आपके लिए लेकर आए हैं ब्रेड रोल रेसिपी .

author-image
Anurag Tiwari
New Update
Bread Roll Recipe

Bread Roll Recipe( Photo Credit : Social Media)

Bread Roll Recipe: शाम की चाय के साथ कुछ न कुछ खाने का मन तो हर किसी का होता है. लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि हम कुछ ऐसा चाहते हैं जो बनाने में आसान हो, खाने में टेस्टी हो और चाय के साथ भी अच्छा लगे. ऐसे में ब्रेड रोल एक अच्छा विकल्प है, ब्रेड रोल न सिर्फ बनाने में आसान होते हैं, बल्कि इन्हें अपनी पसंद के अनुसार भी बनाया जा सकता है. आप चाहें तो इन्हें आलू, पनीर, मटर या किसी भी सब्जी की स्टफिंग से भर सकते हैं. यहां हम आपके लिए शाम की चाय के लिए हेल्दी और टेस्टी ब्रेड रोल बनाने की एक आसान रेसिपी लेकर आए हैं. 

Advertisment

बनाने के लिए सामग्री

6-8 ब्रेड स्लाइस

2-3 उबले हुए आलू, मैश किए हुए

Advertisment

1/2 कप हरी मटर, उबले हुए

1/4 कप गाजर, कद्दूकस किया हुआ

1/4 कप प्याज, बारीक कटा हुआ

Advertisment

1 हरी मिर्च, बारीक कटी हुई

1/2 इंच अदरक, कद्दूकस किया हुआ

1/2 टेबलस्पून हरा धनिया, बारीक कटा हुआ

Advertisment

1/4 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर

1/4 टीस्पून गरम मसाला

1/4 टीस्पून अमचूर पाउडर

Advertisment

नमक स्वादअनुसार

तेल, तलने के लिए

ये भी पढ़ें-Beautiful Waterfalls: गर्मियों में जरूर देखने जाएं भारत के ये बेहद खूबसूरत झरने, सुकून और शांति के लिए बेस्ट प्लेस

बनाने की विधि

एक बाउल में मैश किए हुए आलू, हरी मटर, गाजर, प्याज, हरी मिर्च, अदरक, हरा धनिया, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, अमचूर पाउडर और नमक मिलाकर अच्छी तरह से मैश करें. ब्रेड स्लाइस के किनारों को काट लें. प्रत्येक ब्रेड स्लाइस पर थोड़ा सा तेल लगाएं. एक ब्रेड स्लाइस पर 1-2 टेबलस्पून आलू का मिश्रण रखें. ब्रेड स्लाइस को रोल करें और किनारों को अच्छी तरह से सील कर लें. एक कड़ाही में तेल गरम करें. ब्रेड रोल को सुनहरा भूरा होने तक तल लें. गरमागरम चटनी या सॉस के साथ परोसें.

आप अपनी पसंद के अनुसार अन्य सब्जियां भी मिला सकते हैं, जैसे कि शिमला मिर्च, मशरूम, या टमाटर. आप ब्रेड रोल को और भी स्वादिष्ट बनाने के लिए इन पर चाट मसाला या चीज़ छिड़क सकते हैं. आप ब्रेड रोल को एयर फ्रायर में भी बेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-Hanging Pillar Temple: हवा में झूल रहे खंभे पर खड़ा है ये मंदिर, वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पाए ये गुत्थी 

Source : News Nation Bureau

recipe quick bread roll recipe how to make bread roll Bread Roll Recipe Food And Recipe
Advertisment
Advertisment