Advertisment

Cheese Fingers Recipe: बच्चों के साथ मिलकर बनाएं चीज फिंगर्स, जानें झटपट बनने वाली रेसिपी

Cheese Fingers Recipe: बरसात के मौसम में गरमागरम और क्रिस्पी चीज फिंगर्स से बेहतर स्नैक और क्या हो सकता है? इस आसान रेसिपी से आप इन्हें घर पर झटपट बना सकते हैं और पूरे परिवार का दिल जीत सकते हैं.

author-image
Anurag Tiwari
New Update
Cheese Fingers Recipe

Cheese Fingers Recipe| img src social media

Cheese Fingers Recipe: बारिश के मौसम में कुछ क्रिस्पी और टेस्टी खाने का हो रहा है मन तो चीज फिंगर एक बेहतरीन ऑप्शन है. चीज से बने ये फिंगर्स बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को खूब पसंद आते हैं, और इनका स्वाद किसी भी स्नैक से कम नहीं होता. खास बात यह है कि आप इन्हें घर पर ही बना सकते हैं, मार्केट से लाने की जरूरत नहीं है. इस आसान रेसिपी से आप चीज़ फिंगर आसानी से अपने घर पर बना सकते हैं जो स्वाद में लाजवाब होते हैं और साथ ही बरसात के मौसम में क्रेविंग को भी दूर कर देते हैं. 

Advertisment

 चीज फिंगर बनाने के लिए जरुरी सानान

चीज फिंगर बनाने के लिए आपको ज्यादा सामग्री की जरूरत नहीं पड़ेगी. 200 ग्राम मोजरेला चीज, 3 बड़े चम्मच मैदा, 3 बड़े चम्मच कॉर्न फ्लोर, स्वादानुसार नमक, ½ छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर, 1 छोटा चम्मच ओरेगेनो और चिली फ्लेक्स, 1 कप ब्रेडक्रम्ब्स और डीप फ्राई करने के लिए तेल चाहिए होगा.

चीज फिंगर बनाने की विधि

चीज फिंगर बनाने के लिए सबसे पहले एक मिक्सिंग बाउल में मैदा, कॉर्न फ्लोर, काली मिर्च पाउडर, हर्ब्स और चुटकी भर नमक डालकर आवश्यकतानुसार पानी मिलाकर एक स्मूथ घोल तैयार कर लें. फिर मोजरेला चीज को लंबाई में काट लें और उसे इस घोल में डुबोकर अच्छी तरह से कोट कर लें. इसके बाद एक प्लेट में ब्रेडक्रम्ब्स डालें और उस पर कोटेड चीज स्टिक्स को रोल करें. 

अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और इन चीज स्टिक्स को उसमें डालकर डीप फ्राई करें. जब ये स्टिक्स सुनहरे और क्रिस्पी हो जाएं, तो इन्हें निकालकर किचन पेपर पर रखें ताकि अतिरिक्त तेल निकल जाए. 

कैसे करें सर्व

आपके टेस्टीऔर कुरकुरे चीज फिंगर्स अब तैयार हैं. इन्हें गरमागरम टोमैटो कैचप या शेजवान सॉस के साथ सर्व करें. यकीन मानिए, इनका स्वाद इतना शानदार होता है कि एक बार खाने के बाद आप इन्हें बार-बार बनाना चाहेंगे.

Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है मशीन?...जानें सबकुछ!

Cheese Fingers Recipe
Advertisment
Advertisment