Advertisment

Potato Rings recipe: आलू के इस कुरकुरे स्नैक को खाने के बाद भूल जायेंगे पिज्जा और पास्ता, जाने रेसपी

Potato Rings recipe: बारिश के मौसम में बच्चों और बड़ों की स्नैक्स की डिमांड को पूरा करने के लिए आज हम आपको स्वादिष्ट और कुरकुरे पोटैटो रिंग्स बनाना सिखाएंगे, यह आसान रेसिपी से आप घर पर ही टेस्टी पोटैटो रिंग्स बना सकते हैं, जिसे एक बार खाने के बाद हर कोई इसका फैन हो जाएगा.

author-image
Anurag Tiwari
एडिट
New Update
Potato Rings recipe

Potato Rings recipe( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Potato Rings recipe: अगर आप अपने परिवार के लिए कुछ टेस्टी और यूनिक स्नैक्स बनाने की सोच रहे हैं, तो पोटैटो रिंग्स की ये रेसिपी आपके लिए है. ये क्रिस्पी पोटैटो रिंग्स न केवल बच्चों के लिए बल्कि बड़ों के लिए भी एक बेहतरीन स्नैक हैं. खास बात यह है कि इन्हें बनाना बेहद आसान है और ये कम समय में तैयार हो जाते हैं. सूजी और आलू की मदद से बनने वाले ये स्नैक्स स्वादिष्ट और हेल्दी भी हैं. आइए, जानते हैं इस रेसिपी को बनाने का आसान तरीका.

पोटैटो रिंग्स बनाने के लिए जरूरी सामान

सूजी: 1 कप (भुनी हुई)

दही: 1 कप

आलू: 2 (उबालकर मैश किए हुए)

अदरक का पेस्ट: 1 छोटा चम्मच

लहसुन का पेस्ट: 1 छोटा चम्मच

मक्के का आटा: 2 चम्मच

चिल्ली फ्लेक्स: 1 चम्मच

चाट मसाला: 1 छोटा चम्मच

हरा धनिया: 2 बड़े चम्मच (कटा हुआ)

तेल: फ्राई करने के लिए

नमक: स्वादानुसार

पोटैटो रिंग्स बनाने की विधि

सबसे पहले एक बड़े बाउल में दही और भुनी हुई सूजी डालें. इन दोनों को अच्छे से मिक्स करें और फेंट लें ताकि एक स्मूथ मिश्रण बन जाए. अब इस मिक्सचर में अदरक और लहसुन का पेस्ट, चिली फ्लेक्स, चाट मसाला और स्वादानुसार नमक मिलाएं. सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें. इसके बाद, मिक्स किए हुए मसालों में मक्के का आटा और मैश किया हुआ आलू डालें. सभी सामग्रियों को अच्छे से मिलाकर एक डो (आटा) तैयार करें. इस तैयार आटे की लोई बना लें और बेलन की मदद से इसे चपटा कर लें. अब इस चपटे आटे से छोटे-छोटे छल्ले काट लें और इन्हें एक तरफ रखते जाएं. एक पैन में तेल गरम करें. तेल गरम होने के बाद, इसमें थोड़े-थोड़े करके आलू के छल्ले डालें. इन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें. फ्राई होने के बाद इन्हें एक प्लेट में निकाल लें. आपके टेस्टी और क्रिस्पी पोटैटो रिंग्स तैयार हैं. इन्हें अपनी पसंदीदा चटनी या चाय के साथ परोसें और आनंद लें.

ये भी पढ़ें-Desi Colddrink: शरीर को ठंडा रखने के लिए पिएं ये देसी ड्रिंक, उमस वाली गर्मी से मिलेगी राहत

आप इन पोटैटो रिंग्स में हरी मिर्च, प्याज, या अन्य सब्जियाँ भी मिला सकते हैं ताकि इनका स्वाद और भी बढ़िया हो जाए. अगर आप ज्यादा स्पाइसी खाना पसंद करते हैं तो चिल्ली फ्लेक्स की मात्रा बढ़ा सकते हैं.
इन्हें एयर टाइट कंटेनर में स्टोर करके कुछ दिनों तक रखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें-Friendship Day 2024: फ्रेंडशिप डे भारत में कब मनाया जाएगा ? जानिए इस दिन का महत्व, इतिहास और कैसे हुई इसकी शुरुआत

पोटैटो रिंग्स एक आसान और जल्दी बनने वाला स्नैक है, जो बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आता है. इसमें इस्तेमाल होने वाली सामग्री भी साधारण है और इसे बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता. अगर आप अपने स्नैक मेन्यू में कुछ नया और टेस्टी जोड़ना चाहते हैं, तो इस रेसिपी को जरूर आजमाएं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Food And Recipe Potato Rings recipe aloo ka tasty nashta aloo recipe potato recipe
Advertisment
Advertisment