Advertisment

ये हैं दिल्ली के मशहूर स्ट्रीट फूड, खाने के शौकीनों की लगती है लाइन!

Famous Street Food of Delhi: अगर आप किसी काम से दिल्ली जा रहे हैं या फिर दिल्ली में रहते हैं, तो आपको एक बार दिल्ली की इन स्ट्रीट फूड को खाना न भूलें. आज हम आपको दिल्ली के कुछ फेमस स्ट्रीट फूड के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां एक बार आपको जरूर जाना चाहिए.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
foods

Famous Street Food of Delhi (Social media)

Famous Street Food of Delhi: दिल्ली काफी समय से ही अपने खान-पान के लिए विश्वभर में मशहूर है. अगर आप किसी काम से दिल्ली जा रहे हैं या फिर दिल्ली में रहते हैं, तो आपको एक बार दिल्ली की इन स्ट्रीट फूड को खाना न भूलें. यहां लोग दूर- दूर से खरीदारी के लिए आते हैं. यहां पर कई ऐसे स्‍ट्रीट फूड स्‍टॉल्‍स हैं, जिनका फूड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इनके वीडियो देखने के बाद अब इन स्‍टॉल्‍स पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी है. आज हम आपको दिल्ली के कुछ फेमस स्ट्रीट फूड के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां एक बार आपको जरूर जाना चाहिए.

Advertisment

दौलत की चाट

दिल्ली के चांदनी चौक का दौलत की चाट एक ऐसी मीठी डिश है, जिसका स्वाद चखने के बाद आप इसे कभी भूल नहीं पाएंगे. बता दें कि दौलत की चाट झागदार मीठा मक्खन होता है. ड्राई फ्रूट्स से लैस इस दौलत की चाट की खासियत ये है कि ये मुंह में रखने के साथ ही घुल कर गायब हो जाती है.

छोले-भटूरे

Advertisment

आमतौर में दिल्ली में हर जगह मिलने वाले छोले-भटूरे बहुत टेस्टी होते हैं, लेकिन दिल्ली में राजौरी गार्डन के छोले-भटूरे बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध हैं. खासकर रामा छोले-भटूरे की दुकान बेस्ट टेस्ट के लिए जानी जाती है. ऐसे में जब कभी आप दिल्ली आएं तो राजौरी गार्डन जाकर छोले-भटूरे का स्वाद जरूर चखें. यहां खाने के शौकीनों की लाइन लगती है.

भेलपूरी

वैसे तो भेलपूरी आपने कई जगहों की खाई होगी, लेकिन इसका बेहतरीन स्वाद चखने के लिए आपको दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन आना होगा. यहां के कई आउटलेट काफी फेमस हैं, जहां आप तरह-तरह की लजीज भेलपूरी का स्वाद चख सकते हैं. साथ यहां का सेवपूरी सबसे बेस्ट है.

Advertisment

सिर्फ 3 महीने ही मिलती है ये लीची की तरह दिखने वाली सब्जी, पावरफुल इतनी कि भूल जाएंगे चिकन-मटन!

गोल-गप्पे

प्रभु चाट भंडार, ये जगह पूरे दिल्ली-एनसीआर में फेमस है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) भवन के ठीक सामने स्थित, ये जगह स्थानीय लोगों के बीच यूपीएससी की चाट के रूप में बेहद प्रचलित है प्रभु चाट भंडार 82 साल से भी अधिक पुरानी है, और अभी तक इसका स्वाद कुछ बदला नहीं है. यहां खाने के शौकीनों की लाइन लगती है.

Advertisment

Janmashtami 2024: इस वीकेंड दिल्ली के पास स्थित इन जगहों को करें एक्सप्लोर!

Famous Street food of India Famous Street Food street food
Advertisment
Advertisment