Advertisment

Poha Cutlet: इस तरीके से बनाएं आलू पोहा कटलेट, आएगा रेस्टोरेंट जैसा स्वाद

Poha Cutlet: इस आर्टिकल मे हम आपको पोहा कटलेट बनाने की एक आसान रेसिपी बताने जा रहे हैं, जो क्रिस्पी, करारी और हेल्दी होने के साथ-साथ बेहद टेस्टी भी होती है.

author-image
Anurag Tiwari
एडिट
New Update
Poha Cutlet recipe

Poha Cutlet recipe ( Photo Credit : Social Media)

Poha Cutlet: नाश्ते में पोहा तो आप भी कई बार खाते होंगे. यह न सिर्फ लाइट फूड है, बल्कि स्वाद में भी काफी लाजवाब लगता है. लेकिन क्या आप पोहा कटलेट के बारे में जानते हैं, आइए आज आपको पोहा कटलेट बनाने की आसान रेसिपी बताते हैं, जो क्रिस्पी, करारी और हेल्दी होने के साथ-साथ बेहद टेस्टी भी होता है. पोहा कटलेट एक टेस्टी और हेल्दी नाश्ता का ऑप्शन है जो बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आता है. इसे बनाना भी बहुत आसान है और इसमें ज्यादा समय भी नहीं लगता. पोहा कटलेट को आप नाश्ते के साथ-साथ शाम की चाय के साथ भी खा सकते हैं

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

पोहा कटलेट बनाने के लिए सामग्री

1 कप पोहा (चपटा चावल)

1 उबला हुआ आलू

1/2 कप कटी हुई हरी मटर

1/4 कप कटा हुआ प्याज

1/4 कप कटा हुआ हरा धनिया

1 इंच अदरक, कद्दूकस किया हुआ

1 हरी मिर्च, बारीक कटी हुई

Advertisment

1/2 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर

1/4 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर

1/4 छोटा चम्मच गरम मसाला

1/4 छोटा चम्मच अमचूर पाउडर

नमक स्वादअनुसार

तेल तलने के लिए 

पोहा को 5 मिनट के लिए पानी में भिगो दें. एक बाउल में उबला हुआ आलू, प्याज, गाजर, मटर, हरी मिर्च, अदरक, लहसुन, हरी मिर्च का पेस्ट, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, गरम मसाला और हरा धनिया डालकर अच्छी तरह मिला लें. पोहा को पानी से निकालकर निचोड़ लें और आलू के मिश्रण में डालकर अच्छी तरह मिला लें. मिश्रण को 4-5 भागों में बांटकर कटलेट का आकार दें. एक कड़ाही में तेल गरम करें और कटलेट को सुनहरा भूरा होने तक तल लें. पोहा कटलेट को गरमागरम हरी चटनी या टोमैटो सॉस के साथ परोसें.

आप अपनी पसंद के अनुसार अन्य सब्जियां भी डाल सकते हैं. आप कटलेट को और भी क्रिस्पी बनाने के लिए ब्रेडक्रंब में रोल कर सकते हैं. पोहा कटलेट को ओवन में भी बेक किया जा सकता है. पोहा कटलेट एक टेस्टी और हेल्दी नाश्ता का अच्छा ऑप्शन है. इसे बनाना भी बहुत आसान है. तो अगली बार जब आप कुछ नया और स्वादिष्ट बनाना चाहें, तो पोहा कटलेट को जरूर ट्राई करें.

ये भी पढ़ें: National Sugar Cookie Day 2024: हर साल 9 जुलाई को क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय कुकी दिवस, जानिए इसके पीछे का इतिहास!

Source : News Nation Bureau

How to make Poha Cutlet Poha Cutlet Poha Cutlet recipe
Advertisment