Advertisment

क्या आप भी विदेश यात्रा की प्लान बना रहे हैं? इन एशियाई देशों में मिलेगी वीजा फ्री एंट्री

अगर आप भी विदेश घूमने का प्लान कर रहें हैं, तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप किन देशों में बिना वीजा के आसानी से घूम सकते हैं. बता दें कि इन देशों में एंट्री के लिए आपको किसी वीजा की आवश्यकता की जरूरत नहीं पड़ेगी.

author-image
Pooja Kumari
New Update
Foreign trip without visa

Foreign trip without visa: अक्सर आप सुनते हैं कि विदेश घूमने के लिए वीजा की आवश्यकता होती है. इसमें कुछ गलत नहीं है. लेकिन कई बार लोग वीजा न होने की वजह से अपना प्लान कैंसिल कर देते हैं. क्योंकि वीजा अप्लाई करने से लेकर अप्रूव होने तक इसमें काफी लंबा समय लग जाता है. ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है. बता दें कि बहुत से ऐसे देश हैं, जहां भारतीयों के लिए वीजा फ्री एंट्री है. आप इन देशों में बिना वीजा के घूम सकते हैं और एंजॉय कर सकते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप किन देशों में बिना वीजा के आसानी से घूम सकते हैं. 

Advertisment

भूटान: बता दें कि भूटान एक ऐसा देश हैं, जहां आपको बिना वीजा के आसानी से एंट्री मिल जाएगी. जानकारी के मुताबिक ये देश जंगल और मंदिरों से घिरा हुआ है. ऐसे में अगर भारतीय हैं और भूटान घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप यहां 14 दिनों तक बिना वीजा के घूम सकते हैं और एंजॉय कर सकते हैं. 

नेपाल: नेपाल भारत का पड़ोसी देश है, यहां खूबसूरत और हरा भरा कल्चर है. बता दें कि इस देश में घूमने के लिए भारतीयों को किसी वीजा की जरूरत नहीं होती. 

 

थाइलैंड: अक्सर लोग विदेशी देशों में सबसे ज्यादा थाईलैंड घूमना पसंद करते हैं. ये देश अपने बीच, कल्चर और टेस्टी फूड के लिए जाना जाता है. जानकारी के अनुसार कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसके पास भारत की नागरिकता वो थाईलैंड में 30 दिनों तक वीजा के बिना घूम-फिर सकता है. 

मॉरिशस: मॉरिशस की बात करें तो ये देश हिंद महासागर का एक द्वीप देश है, ये देश जो अपनी चट्टानों, बीच और झीलों के लिए काफी फेमस है. ऐसे में आप यहां बिना वीजा के घूमने जा सकते हैं.   

मलेशिया: आप अगर भारतीय हैं तो मलेशिया में 30 दिनों तक बिना वीजा के घूम सकते हैं. मलेशिया में आपको सुंदर-सुंदर बीच देखने को मिल जाएंगे. आप यहां अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ घूमने जा सकते हैं. यहां आपको वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी.

मकाऊ की बात करें तो ये भी एक ऐसा देश हैं जहां भारतीय 30 दिनों तक बिना वीजा के घूम-फिर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: पेट की चर्बी से हैं परेशान, तो इन चीजों को डाइट में करें शामिल, जल्द ही दिखने लगेगा फायदा

Foreign Trip Tips Foreign trip without visa foreign trip
Advertisment
Advertisment