Advertisment

Friendship Day 2024: इन Bollywood गानों से कहिए दोस्तों से दिल की बात!

फ्रेंडशिप डे क्यों मनाया जाता है? इस साल फ्रेंडशिप डे 4 अगस्त को मनाया जा रहा है. इस खास दिन इसलिए मनाया जाता है, ताकि इस दिन हम अपने दोस्तों के साथ उनके महत्व को मान सकें और उन्हें अपनी दोस्ती की मिठास का एहसास करा सकें.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
friendship day special

 Friendship Day 2024: फ्रेंडशिप डे क्यों मनाया जाता है? इस साल फ्रेंडशिप डे 4 अगस्त को मनाया जा रहा है. इस खास दिन इसलिए मनाया जाता है, ताकि इस दिन हम अपने दोस्तों के साथ उनके महत्व को मान सकें और उन्हें अपनी दोस्ती की मिठास का एहसास करा सकें. इस दिन का उद्देश्य यह होता है कि, हम अपने दोस्तों के साथ बंधन को मजबूत करें, उनके साथ अपनी खुशियों और दुःखों को शेयर करें और एक-दूसरे के लिए मित्रता का भाव दिखाएं. ये दिन एक खास अवसर के समान है, जब हम अपने दोस्तों के साथ वक्त बिताकर उन्हें याद करते हैं और उनके साथ अपने रिश्ते को मजबूत करते हैं. 

Advertisment

गौरतलब है कि, फ्रेंडशिप डे का जश्न मनाने के लिए यूं तो कई खास तरकीबे हैं. जैसे- साथ वक्त बिताना, दोस्ती के हसीन पहों को याद करना, नाचना-गाना और भी बहुत.. आसान शब्दों में समझें, तो इस खास दिन हमें उन चीजों पर फोकस करना है, जो इस दिन को हमेशा-हमेशा के लिए यादगार बना दे. 

यहां बता दें कि, अक्सर कई बार एक दोस्त अपने बाकी दोस्तों को गानों के जरिए उनकी अहमीयत याद दिलाता है. खासतौर पर जब गाने बॉलीवुड के हों, तो और भी ज्यादा इसका प्रभाव पड़ता है. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे बॉलीवुड के गाने, जिन्हें गाकर या फिर भेजकर आप भी अपनी दोस्ती को जाहिर कर सकते हैं.

 

1. ये है शोले मूवी का गाना "Yeh Dosti Hum Nahi Todenge". काफी मशहूर है और दोस्तों को भेजने के लिए परफेक्ट है.

2. "Tera Yaar Hoon Main"  सोनू के टीतू की स्वीटी का ये गाना भी अपनी पुरानी दोस्ती का इजहार करने के लिए बहुत खूब है. 

3. "Yaari Hai Imaan Mera" ये गाना भी काफी ज्यादा मशहूर है. ये गाना जाने नहीं देंगे तुझे फिल्म का है, जो दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. 

4. "Dil Chahta Hai" - ये गाना दिल चाहता है फिल्म का है, जो अपने वक्त की काफी हिट फिल्में रही हैं.

5. "Tu Hi Toh Meri Dost Hai" युवा फिल्म का ये गाना एक वक्त में युवाओं के बीच काफी ज्यादा मशहूर हुआ था. आज भी इसे आप अपने दोस्तों को अपने इजाहर के लिए भेज सकते हैं. 

Advertisment
Advertisment