Advertisment

एक दिन अपने फ्रेंड्स के नाम, इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों के साथ घूमे परफेक्ट प्लेस

इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों का साथ आउटिंग के लिए आप इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं. फ्रेंडशिप डे रविवार को पड़ता है, जो वीकेंड होता है. इसलिए आप 2-3 दिन की छोटी सी ट्रिप अपने दोस्तों के साथ प्लान कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Friendship Day (1)

Photo-Social Media

Friendship Day: दोस्तों के साथ घूमने में अलग ही मजा आता है. कॉलेज टाइम पर तो ज्यादातर लोग अपने दोस्तों के साथ घूमने जाते रहते हैं. लेकिन जैसे-जैसे सभी लोग अपने लाइफ में बिजी हो जाने लगते हैं वैसे ही दोस्तों से नहीं मिल पाते हैं. कई बार मिलने का प्लान बनता है लेकिन पहले की तरह सभी एक साथ घूम नहीं पाते हैं. ऐसे में आप फ्रेंडशिप डे के दिन अपने दोस्तों का साथ आउटिंग के लिए जा सकते हैं.

Advertisment

फ्रेंडशिप डे रविवार को पड़ता है, जो वीकेंड होता है. इसलिए आप 2-3 दिन की छोटी सी ट्रिप अपने दोस्तों के साथ प्लान कर सकते हैं. अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं, तो यहां आसपास कई खूबसूरत जगहें हैं जहां आप एक से दो दिन के लिए घूम सकते हैं.

नीमराना फोर्ट

दिल्ली से लगभग 112 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नीमराना फोर्ट अरावली पहाड़ों के पास है. यह दिल्ली के आसपास के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है. यह एक लग्जरी हेरिटेज होटल है, जिसे पहले एक किले के रूप में जाना जाता था. यहां स्विमिंग पूल, स्पा, हैंगिंग गार्डन और जिप लाइन जैसी सुविधाएं मौजूद हैं. दोस्तों के साथ समय बिताने और पुराने दिनों की यादें ताजा करने के लिए यह एक परफेक्ट जगह है.

Advertisment

मानेसर

गुड़गांव जिले में स्थित मानेसर भी एक से दो दिन की ट्रिप के लिए परफेक्ट है. यहां आप दमदमा झील जा सकते हैं, जहां बोटिंग का आनंद लिया जा सकता है. हरियाली से घिरी यह जगह बेहद मनमोहक है. इसके अलावा, आप मानेसर गोल्फ कोर्स, पंडाला हिल्स, लेपर्ड ट्रेस और सुल्तानपुर नेशनल पार्क भी घूम सकते हैं.

जयपुर

Advertisment

दिल्ली से लगभग 320 किलोमीटर दूर स्थित जयपुर भी एक बेहतरीन ऑप्शन है. यहां पहुंचने में लगभग 5-6 घंटे का समय लगता है. जयपुर में घूमने के लिए कई शानदार जगहें हैं. आमेर का किला, हवा महल, जंतर मंतर, गलताजी मंदिर, बिड़ला मंदिर, नाहरगढ़ किला, अल्बर्ट हॉल संग्रहालय, जल महल, जयगढ़ किला, सिटी पैलेस, रामबाग पैलेस, पन्ना मीना का कुंड जैसी जगहें देखने लायक हैं.

जयपुर में आपको ऊंट की सवारी करने का मौका भी मिलेगा. इसके अलावा, आप जयपुर के पिंक सिटी मार्केट और चांदपोल बाजार में शॉपिंग का मजा भी ले सकते हैं. जयपुर की संभर झील, हथिनी कुंड, सोमेद महल, जवाहर सर्कल पार्क, और कनक वृंदावन भी घूमने के लिए अच्छे विकल्प हैं.

इस तरह, आप फ्रेंडशिप डे को यादगार बनाने के लिए अपने दोस्तों के साथ इन जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. ये सभी जगहें दिल्ली से ज्यादा दूर नहीं हैं और एक छोटे से ट्रिप के लिए परफेक्ट हैं. दोस्तों के साथ बिताए गए ये पल आपको जिंदगी भर याद रहेंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Fashion Tips: डेनिम पहनने की शौकीन महिलाएं चुनें ये ड्रेसेस, हर कोई हो जाएगा आपके लुक का दीवाना

ये भी पढ़ें-Friendship Day 2024: इन Bollywood गानों से कहिए दोस्तों से दिल की बात!

 

akshay kumar on friendship day Friendship Day Anupam Kher on Friendship Day friendship day 2024 Friendship Day 2024 History
Advertisment
Advertisment