Advertisment

Teacher's Day Gift Ideas: शिक्षक दिवस पर अपने गुरु को तोहफे में दें ये यूनिक चीजें

अगर आप भी इस बात से दुविधा में हैं कि आखिर वे अपने पसंदीदा टीचर को तोहफे में दें तो दें क्या. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने पसंदीदा टीचर को तोहफे में दे सकते हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
gift for teachers

gift for teacher

Teacher's Day Gift Ideas: हर साल की तरह इस बार भी 5 सितंबर को टीचर्स डे यानि शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा. इस दिन स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. स्कूलों में तो अलग ही रौनक देखने को मिलती है. शिष्य अपने-अपने तरीके से गुरु को सम्मान देने का प्रयास करते हैं. ऐसे में अगर आप भी इस बात से दुविधा में हैं कि आखिर वे अपने पसंदीदा टीचर को तोहफे में दें तो दें क्या. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने पसंदीदा टीचर को तोहफे में दे सकते हैं. ये सभी चीजें आपके बजट में फिट भी आएंगी और आपके टीचर को काफी ज्यादा पसंद भी आएंगी. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

Advertisment

पर्सनलाइज्ड पेन

शिक्षकों को देने के लिए सबसे अच्छा गिफ्ट है कलम या फिर पेन. यह एक ऐसी चीज है जो हर गुरु को काफी ज्यादा पसंद आती है. ऐसे में आप अगर चाहें तो अपने टीचर को एक पर्सनलाइज्ड कलम जिसमें उनका नाम लिखा हुआ हो गिफ्ट कर सकते हैं. आप अगर चाहें तो इस कलम में कोई खास मैसेज भी लिखवा सकते हैं.

पर्सनलाइज्ड मग

अगर आप आप इस शिक्षक दिवस पर अपने टीचर को स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो उनको एक पर्सनलाइज्ड मग भी तोहफे में दे सकते हैं. आप इस मग में कुछ फनी या फिर इंस्पिरेशनल कोट्स भी लिखवा सकते हैं. अगर आप अपने टीचर को तोहफे में यह देते हैं तो जब भी वे इसका इस्तेमाल करेंगे तो उन्हें आपकी याद आएगी.

मिनी प्लांट

ये एक ऐसा तोहफा है जो हर किसी को पसंद जरूर आएगा. साथ ही आसानी से आपको मिल भी जाएगा. अगर आपके टीचर को पौधों से लगाव है या फिर उन्हें अपने आसपास पौधों को रखना पसंद है तो ऐसे में आप उन्हें मिनी प्लांट भी तोहफे में दे सकते हैं. इन पौधों को मेन्टेन करने की भी जरुरत नहीं पड़ती है और यह घर या डेस्क को खूबसूरत भी बनाते हैं.

क्लासरूम स्टेशनरी सेट

क्लासरूम स्टेशनरी सेट एक ऐसी चीज है जो सभी गुरुओं के काम ही आएगी. इस टीचर्स डे आपअपने पसंदीदा गुरु को क्लासरूम स्टेशनरी सेट गिफ्ट में दे सकते हैं. इस सेट में आपको कई तरह की चीजें जैसे कि स्टिकी नोट्स, पेपर क्लिप्स और हाईलाइटर्स मौजूद होते हैं. आप इन चीजों को खूबसूरती से एक बॉक्स में पैक करके उन्हें दे सकते हैं.

कीचेन

Advertisment

अगर आप कुछ सिंपल और कम बजट वाली चीज दे सकते हैं तो आप कीचेन दें. अगर चाहें तो अपने टीचर को उनकी चाबियों को रखने के लिए एक की रिंग भी गिफ्ट कर सकते हैं. इस की-रिंग में आप अपने पसंद का कोई कोट भी लिखवा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Teachers Day 2024 Wishes: शिक्षक दिवस पर टीचर को भेजें ये स्पेशल शायरी, व्हाट्सऐप पर हो रहा जमकर वायरल!

happy teachers day happy teachers day wishes Best Message for Teachers Day शिक्षक दिवस unique gift ideas for teachers gift for teachers 5 september teachers day happy teachers day quotes teachers day
Advertisment