Advertisment

Hair Tips: भिंडी से मिलेगी बालों में ऐसी शाइन, फेल करेंगी पार्लर को

खूबसूरत, लंबे और सिल्की बाल हर किसी को पसंद होते है. वहीं कई लड़कियों के ऐसे बाल बचपन से ही होते है. वहीं कई लड़कियों के बाल बचपन से ही उलझे हुए रहते है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
couple (2)

बालों की वजह से कई लड़कियां परेशान रहती है. काफी लड़कियों के बाल काफी फ्रिजी होते है. जिसकी वजह से वो काफी परेशान रहती है. जिसके लिए लड़कियां ना जाने क्या क्या ट्राई करती है. कई लड़कियां पार्लर में जाती है. तो कई लड़कियां  बालों में कुछ लगाती है. वहीं एक्सपर्ट के मुताबिक भिंडी से बालों में नेचुरल चमक आ जाती है. साथ ही इससे बालों की फ्रिजिनेस को दूर करती है. 

Advertisment

ऐसे करें इस्तेमाल 

भिंडी का मास्क बनाने के लिए भिंडी लें और उन्हें छोटा छोटा काट लें. अब पतीले में पानी डाल कर रखें. अब उसमें भिंडी डाल दें. फिर पानी को बॉईल करें. जब आपको लगें कि अब मास्क बन गया है, तो आप गैस ऑफ कर के उसे छान लें. अब उसे ठंडा करें और बालों में लगाएं. 3 घंटे तक बालों में लगाने के बाद शैंपू से धो लें. इस मास्क को आप हफ्ते में 2 बार लगाएं. 

फायदे 

Advertisment

चमक आती है - इससे बालों की फ्रिजिनेस दूर होती है. साथ ही बालों में चमक आती है. 

पानी में मिनरल्स - भिंडी के पानी में कई तरह के मिनरल्स और विटामिन मिलते है. जिनसे बालों की ग्रोथ बढ़ने में मदद मिलती है. साथ ही बाल लंबे होते है. 

बालों की दिक्कत से बचाव - भिंडी के पानी से बालमजबूत बनते है. सीथ ही इससे बालों की देखभाल मिलती है और बालों का बचाव होता है. 

Advertisment

 

 

 

Shiny Hair Tips natural hair tips Straight Hair Tips Hair Tips for Women hair tips Shiny Straight Hair tips curly hair Tips
Advertisment
Advertisment