Advertisment

Hair Tips: दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए, आज ही इस्तेमाल करें किचन में रखी ये चीज

बालों को हेल्दी रखने के लिए बालों की देखभाल काफी जरूरी है. वहीं लाइफस्टाइल की वजह से लोग अपनी स्किन और हेयर का ध्यान नहीं रख पाते है. वहीं कई बार मेकेनिकल और कैमिकल स्ट्रेस होने की वजह से बाल दो मुंहे हो जाते हैं.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
untitled (3)

इन दिनों मौसम और खराब लाइफस्टाइल की वजह से हमारे बाल काफी रुखे और फ्रिजी हो रहे है. वहीं दो मुंहे बालों की समस्या भी इन दिनों काफी ज्यादा देखने को मिल रही है. हर किसी को आजकल इन्हीं दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं एक्सपर्ट के मुताबिक दो मुंहे बालों की वजह से बालों की ग्रोथ काफी ज्यादा रुक जाती है. वहीं काफी सारे लोग ऐसे होते है. जो दो मुंहे बाल होते ही उन्हें ट्रिम कर देते हैं. लेकिन ट्रिमिंग करने से भी कुछ नहीं होता है. वहीं आज हम आपको बताएंगे दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आप ये सारी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Advertisment

प्याज का तेल 

untitled (5)

प्याज का तेल दो मुंहे बालों को कम करने में काफी मदद करता है. इस तेल को लगाने से आपके बालों में ड्राइनेस और फ्रिजीनेस नहीं रहती है. इससे बालों में माइश्चर बना रहता है. इसे बनाने के लिए आप प्याज को सरसों के तेल में पका लें और फिर इसे ठंडा होने के लिए रख दें. अब आप इसको बालों में इस्तेमाल कर सकती है. 

Advertisment

एलोवेरा 

untitled (4)

एलोवेरा जेल में कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट होते हैं. जो बालों को हाइड्रेट करने में मदद करते हैं. इसे आप सोने से पहले बालों में लगा सकते हैं. आप एलोवेरा जेल लगाने से पहले बालों को एक बार जरूर धो लें. 

Advertisment

केले का मास्क 

untitled (6)

ज्यादा ड्राई या फ्रीजी बालों के लिए आप केले के मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे बाल शाइनिंग के साथ मॉइश्चराइज  भी रहेंगे. 

Advertisment

नारियल का तेल 

untitled (7)

इसके अलावा आप नारियल का तेल भी यूज कर सकते हैं. इसमें  एंटीऑक्सीडेंट के साथ कई नेचुरल गुण भी होते है. इससे बालों में नमी आती है. आप इसको नहाने से दो घंटे पहले लगा सकते हैं. इससे बालों में शाइनिंग आती है. 

Advertisment

ऐसे पोंछे बाल 

untitled (8)

काफी लोग ऐसे होते है, जो बाल धोने के बाद बालों को तौलिए के साथ पोंछती है. साथ ही उन्हें झटक कर सुखाती हैं. इससे बाल स्पिलट हो जाते हैं. जब भी आप बाल धोएं तो उन्हें आराम से सुखाएं. 

ट्रिमिंग 

untitled (9)

इन सबके अलावा सबसे जरूरी ट्रिमिंग है. आप हर 6 महीने में ट्रिम जरूर करवाएं. इससे आपके बालों की ग्रोथ भी जल्दी बढ़ेगी. साथ ही इससे दो मुंहे बाल भी नहीं होते है. बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए आप ट्रिम जरूर करवाएं. 

Hair Tips for Women natural hair tips hair tips healthy hair tips
Advertisment
Advertisment