Advertisment

Raksha Bandhan 2024: राखी वाले दिन नहीं मिली ऑफिस से छुट्टी तो शहर में रहकर ऐसे मनाएं त्योहार

Happy Raksha Bandhan 2024 : रक्षाबंधन 19 अगस्त को मनाया जाएगा. ऐसे में अगर आपको भी राखी वाले दिन के लिए ऑफिस से छुट्टी नहीं मिली है तो आप शहर में रहकर भी त्योहार मना सकते हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
How to celebrate Rakshabandhan

Raksha Bandhan 2024: त्योहार चाहें जो भी हो परिवार के साथ ही अच्छा लगता है. लेकिन कई बार ऑफिस से छुट्टी न मिलने या काम के बोझ के चलते हम परिवार के पास अपने मूल निवास पर नहीं पहुंच पाते हैं. रक्षाबंधन 19 अगस्त को मनाया जाएगा. ऐसे में अगर आपको भी राखी वाले दिन के लिए ऑफिस से छुट्टी नहीं मिली है तो आप शहर में रहकर भी त्योहार मना सकते हैं. कई लोग होंगे जिन्हें राखी के दिन भी ऑफिस जाना पड़ रहा होगा. उन्हें ऑफिस से छुट्टी नहीं मिली होगी. ऐसे में वह अपने परिवार से मिलने भी नहीं जा पा रहे होंगे. अपने गांवों और कस्बों को छोड़कर शहर में रह रहे लोगों को त्योहारों में बहुत अकेलापन लगता है. ऐसे करें इस दिन की प्लानिंग. 

Advertisment

वीडियो कॉल से करें दिन की शुरुआत

अगर आप राखी पर अपने घर नहीं जा रहे हैं, तो सुबह की शुरुआत आप वीडियो कॉल से कर सकते हैं. सुबह अच्छे से नहाकर तैयार हो जाएं. उस दिन कहीं घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं. 

भगवान का आर्शीवाद लेने जाएं

रक्षाबंधन वाले दिन सबसे पहले आप अपने शहर के किसी मंदिर में भगवान का आर्शीवाद लेने जाएं. इसके बाद आप ब्रेकफास्ट घर पर करने की बजाय बाहर किसी अच्छी लोकेशन पर करें. 

फिल्म देखने का प्लान करें

अगर आपका कोई ऐसा दोस्त है, जो आपकी तरह की राखी पर अकेला है, तो आप उसे भी अपने साथ लेकर जा सकते हैं. ब्रेकफास्ट के बाद आप फिल्म देखने का प्लान करें. कोई अच्छी फिल्म देखने के बाद आप किसी अच्छे रेस्टोरेंट में लंच करें.

फेमस जगहों पर घूमने जाएं

लंच करने के बाद आप शहर की कुछ फेमस जगहों पर घूमने जाएं. शाम का समय आप किसी पार्क में बिता सकते हैं. इसके अलावा आप शहर के ऐतिहासिक स्थलों और म्यूजियम भी घूमने जा सकते हैं.

ऑफिस में करें राखी सेलिब्रेशन 

Advertisment

अगर आपको ऑफिस से छुट्टी नहीं मिली है तो संभव हो तो आप अपने ऑफिस के लोगों के साथ भी राखी का सेलिब्रेशन कर सकते हैं. शाम को आप मॉल घूमने भी जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2024: इन टॉप 20 शुभकामना संदेश से दें रक्षा बंधन की बंधाई 

How to celebrate Rakshabandhan रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं happy raksha bandhan 2024 messages Raksha Bandhan Message & Image Raksha Bandhan ki Hardik Shubhkamnaye
Advertisment
Advertisment