Advertisment

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर इन ट्रेंडी बिछिया के साथ करें सोलह श्रृंगार का लुक कंप्लीट

हरियाली तीज पर नए और कुछ अलग बिछिया डिजाइन की तलाश में तो, नीचे आपकी मदद के लिए एकदम नए और ट्रेंडी बिछिया के डिजाइन दिए गए हैं, जो आपको काफी पसंद आएंगे.

author-image
Neha Singh
New Update
_बिछिया डिजाइन (1)

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज के त्योहार में महिलाओं के शृंगार का विशेष महत्व होता है. हरियाली तीज पर सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत करती हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव को पति के रूप में पाने के लिए माता पार्वती ने व्रत की शुरुआत हरियाली तीज से ही की थी. 2024 में हरियाली तीज 7 अगस्त को मनाई जाएगी. हरियाली तीज का पर्व मुख्य रूप से माता पार्वती को समर्पित माना जाता है. हरियाली तीज पर सोलह श्रृंगार करने की परंपरा रही है.  सुहागिनों के इसी शृंगार का एक हिस्सा बिछिया भी है. नीचे आपको कुछ नए बिछिया के डिजाइन दिए गए हैं, जिन्हें आप इस हरियाली तीज पर पहन सकती हैं.

Advertisment

रिंग स्टाइल बिछिया डिजाइन

रिंग स्टाइल बिछिया डिजाइन

रिंग स्टाइल बिछिया की डिजाइन बिल्कुल अंगूठी जैसी होती है. इसमें अंगूठी की तरह अलग-अलग डिजाइन भी उपलब्ध होतें है. ये देखने में काफी सुंदर भी लगते हैं. इसे पहनने पर आपको ये नहीं लगेगा की अपने बिछिया पहना है, क्योंकि इसका डिजाइन बिल्कुल एक रिंग की तरह ही होता है.

फूल डिजाइन वाली बिछिया

फूल डिजाइन वाली बिछिया

हरियाली तीज पर पहनने के लिए अगर आप किसी नई बिछिया डिजाइन की खोज में हैं तो ये फूल डिजाइन वाला बिछिया आपके पैरों पर खूब अच्छा लगेगा. फूल डिजाइन वैसे तो कई सालों से भारतीय आभूषणों में प्रयोग किया जा रहा है लेकिन जो बिछिया डिजाइन ऊपर दिए गए हैं, इनमें पौराणिक डिजाइन के साथ फ्रेश और ट्रेंडी डिजाइन का फील भी है.

यूनिक बिछिया डिजाइन

यूनिक बिछिया डिजाइन

हरियाली तीज पर अगर आप एकदम यूनिक बिछिया डिजाइन की तलाश में हैं तो ये बिछिया डिजाइन आपको काफी पसंद आएगी. ये पारंपरिक बिछिया डिजाइन से अलग है और जब आप इसे पहनेंगी तो आप सबसे अलग और ट्रेंडी लगेंगी. ये डिजाइन नॉर्मल बिछिया डिजाइन से अलग हैं, इसलिए ये लोगों का ध्यान भी जल्दी आकर्षित करने का काम करतें हैं.

Advertisment

बिछिया क्यों पहना जाता है?

_बिछिया डिजाइन

महिला के सुहागिन होने का संकेत बिछिया देती है. हिन्दू धर्म में ऐसा माना जाता है कि पैरों में बिछिया विष्णु भगवान और माता लक्ष्मी के सम्मान में पहना जाता है.

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर ऐसे स्टाइल करें हरे रंग की ऑर्गेंजा साड़ियां, बला की खूबसूरत लगेगी आप

Fashion lifestyle hariyali teej 2024 bichiya design toe ring
Advertisment
Advertisment