Advertisment

Hariyali Teej 2024 Gift Ideas: हरियाली तीज पर उपहार देकर पत्नी को दें सरप्राइज ! तोहफे, देखते ही आप पर लुटाएंगी प्यार

सुहागिन महिलाएं पति की लंबी आयु और खुशहाल जीवन के लिए हरियाली तीज पर दिन व्रत रखती हैं. ऐसे में पतियों का भी फर्ज बनता है कि वो उन्हें इस मौके पर स्पेशल फील कराएं.

author-image
Neha Singh
New Update
teej (4)

Hariyali Teej 2024 Gift Ideas: हरियाली तीज का हिंदू धर्म में बड़ा महत्व होता है. सुहागिन महिलाएं पति की लंबी आयु और खुशहाल जीवन के लिए इस दिन व्रत रखती हैं. 2024 में 7 अगस्त यह त्योहार मनाया जाएगा. यह त्योहार भगवान शिव और देवी पार्वती के विवाह का प्रतीक है. शाम को पूरे 16 श्रृंगार के साथ तैयार होकर माता पार्वती और भगवान शिव की पूजा करती हैं. ऐसे में पतियों का भी फर्ज बनता है कि वो उन्हें इस मौके पर स्पेशल फील कराएं, पत्नी को खास महसूस करवाने के लिए पति नीचे बताए गए कुछ अनोखे उपहार दे सकते हैं. 

 

मंगलसूत्र

Advertisment

_mangalsutra

सभी महिलाओं को ज्वेलरी का बहुता शौक होता है. वे खुद को एक से बढ़कर एक आभूषणों से सजाना पसंद करती हैं. लेकिन मंगलसूत्र से उनका विशेष लगाव होता है. ऐसे में आप हरियाली तीज पर उन्हें मंगलसूत्र दे सकते हैं. 

बाजार में मंगलसूत्र के कई विकल्प मौजूद हैं. आप अपनी महिला के लिए काले मोतियों से सजी पतली चेन और कुंदन या रंगीन पत्थरों से सजे पेंडेंट वाला मंगलसूत्र बनवा सकते हैं. 

गैजेट

gadgets

हरियाली तीज के लिए किसी भी तरह के गैजेट पत्नी को देने के लिए एक बेहतरीन उपहार है. अपनी पत्नी की पसंद पर ध्यान दें और उसके लिए सबसे अच्छे गैजेट खरीदें. यह उपहार सराहा जाएगा और उसके पेशे में भी उपयोगी होगा.

झुमके 

jhumka

झुमके यानि ईयररिंग्स सभी उम्र की महिलाओं को पसंद होते हैं. आप अपनी पत्नी को शानदार पैटर्न में महंगे झुमके दे सकते हैं. गुलाब सोने की परत वाली झुमके कई तरह की शैलियों में आते हैं, जिनमें एंटीक स्टड और टियरड्रॉप शामिल हैं. आप क्लासिक मोती हूप झुमके भी खरीद सकते हैं.

ब्रेसलेट

Advertisment

breslate

ज्वेलरी में देने के लिए ब्रेसलेट भी एक ऑप्शन है. तीज पर आप पत्नी को एक खूबसूरत ब्रेसलेट भी दे सकते हैं. अमेरिकन डायमंड और स्टोनवर्क ब्रेसलेट ऑफिस वियर के साथ-साथ पार्टी वियर के लिए भी बहुत अच्छे लगते हैं.

चांदी की पायल 

payal

हरियाली तीज के अवसर पर महिलाओं को सोलह श्रृंगार करने होते हैं. सोलह श्रृंगारों में से एक है पायल. आमतौर पर, आप अपने जीवनसाथी को चांदी की पायल भेंट कर सकते हैं. मीनाकारी से सजी पायल पहनने में आरामदायक और खूबसूरत दोनों होती है.

मीनाकारी रिंग

ring

हरियाली तीज पर आप उन्हें मीनाकारी रिंग भी दे सकते हैं. बाजार में अट्रैक्टिव रिंग्स की कमी नहीं है. सोने और हीरे की अंगूठी से हटकर आजकल स्टोन्स वाले रिंग्स का क्रेज भी महिलाओं में खूब बढ़ गया है. जिसमें मीनाकारी डिजाइन वाली रिंग बेस्ट रहेगी. पत्नी के लिए आप किसी भी कलर और हैवी डिजाइन में रिंग खरीद सकते है, जो साड़ी और सूट के साथ बेहद जंचते हैं.

एंटीक पेंडेंट सेट/कुंदन-पोलकी नेकलेस

set

पेंडेंट सेट कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होते हैं. रोज गोल्ड इन दिनों महिलाओं का फेवरेट बना हुआ है, जिसमें तरह-तरह के स्टाइल के पेंडेंट आपको देखने को मिल जाएंगे. लेकिन अगर आप अपनी पत्नी को थोड़ा हेवी गिफ्ट देना चाहते हैं, तो कुंदन और पोलकी का सेट भी गिफ्ट कर सकते हैं. इस तरह के नेकलेस ट्रेडिशनल और शाही लुक देने का काम करते हैं.

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर ऐसे स्टाइल करें हरे रंग की ऑर्गेंजा साड़ियां, बला की खूबसूरत लगेगी आप

hariyali teej 2024 Hariyali Teej 2024 Gift Ideas Hariyali teej 2024 Date
Advertisment
Advertisment