Advertisment

Hariyali Teej Mehndi Design: हरियाली तीज पर हाथों पर रचाएं मेहंदी की ये खास डिजाइन

तीज के लिए महिलाएं अपने हाथों को मेहंदी की सुंदर-सुंदर डिजाइन से रचाती हैं. तो आइए हम आपको कुछ सुंदर मेहंदी के डिजाइन (Hariyali Teej Mehndi Designs) की तस्वीर दिखाते हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
मेहंदी डिजाइन

Hariyali Teej Mehndi Design: हरियाली तीज पर महिलाएं सोलह शृंगार करती हैं, उपवास रखती हैं और अपने पति की लंबी आयु के लिए कामना करती हैं. तीज के लिए महिलाएं अपने हाथों को मेहंदी की सुंदर-सुंदर डिजाइन से रचाती हैं. तो आइए हम आपको कुछ सुंदर मेहंदी के डिजाइन (Hariyali Teej Mehndi Designs) की तस्वीर दिखाते हैं, जिनसे आपके हाथों की खूबसूरती पर चार चांद लग जाएंगे.

Advertisment

अगर आप ऑफिस जाती हैं और आपके पास इतना टाइम नहीं है कि आप पूरे हाथों की मेहंदी लगवा सकें. तो आप इस मिनीमल डिजाइन को लगवा सकती हैं. इससे आपका हरियाली तीज पर मेहंदी लगाने के रिवाज तो पूरा होगा ही, साथ ही आपके हाथ भी काफी खूबसूरत लगेंगे. 

मेहंदी डिजाइन5

अगर आपको तीज पर पूरे हाथों में भरकर डिजाइन लगाने का मन है तो आप ये डिजाइन ट्राय कर सकते हैं. आपकी ये पहली तीज है और आपकी इच्छा है कि आप दुल्हन की तरह अपने हाथों को सजाएं, तो ये मेहंदी का डिजाइन आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. इस मेहंदी डिजाइन से आपका ट्रेडिशनल लुक और खास बन जाएगा. 

मेहंदी डिजाइन6

अगर आपको सिर्फ अपनी हथेली पर ही मेहंदी लगवाना चाहती हैं, तो ये डिजाइन ट्राई कर सकती हैं. ये मिनीमल और ट्रेडिशनल मेहंदी डिजाइन का फ्यूजन है. इस डिजाइन से भी आपके हाथ काफी खूबसूरत नजर आएंगे. 

मेहंदी डिजाइन4

तीज पर आप अपने हाथों में सबसे अलग और सिंपल डिजाइन लगवाना चाहती हैं तो ये मेहंदी डिजाइन भी काफी खूबसूरत है. हरियाली तीज के मौके पर अगर आप अपने ट्रेडिशनल लुक को और खास बनाना चाहती हैं, तो इस मेहंदी डिजाइन को जरूर ट्राई करें.

Advertisment

मेहंदी डिजाइन7

 

हरियाली तीज पर अगर आप चाहती हैं कि मिनीमल डिजाइन में भी आपका हाथ भरा-भरा सा दिखे, तो इसके लिए ये डिजाइन सबसे बेस्ट है. मिनीमल बेल डिजाइन से रिंग्स और कमल के फूलों का डिजाइन आपके हाथों पर खूब जचेगा. 

मेहंदी डिजाइन1

शादी के बाद ये आपकी पहली हरियाली तीज है, तो इस मौके पर आप इस मेहंदी डिजाइन से अपने लुक को और खास बना सकती हैं. इस तस्वीर की तरह आप अपने पैरों पर भी मेहंदी डिजाइन बनवा सकती हैं. इससे आप एक बार फिर से ब्राइडल लुक क्रिएट कर सकती हैं. 

 

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2024 Gift Ideas: हरियाली तीज पर उपहार देकर पत्नी को दें सरप्राइज ! तोहफे, देखते ही आप पर लुटाएंगी प्यार

back hand mehndi design best mehndi design Sawan 2024 mehndi design arabic mehndi design simple hariyali teej mehndi designs
Advertisment
Advertisment