Advertisment

Hartalika Teej 2024 Payal Designs: हरतालिका तीज पर आप भी ट्राई करें पायल की ये खूबसूरत डिजाइन, देखते रह जाएंगे लोग

अगर आप भी इस हरतालिका तीज पैरों में हैवी डिजाइन की पायल पहनना चाहती हैं तो इस बार आप इस तरह के डिजाइन का इस्तेमल कर सकते हैं, जिनमें छोटे-छोटे मोतियों के डिजाइन बनें हों. साथ ही सुंदर नगों का वर्क किया हो.

author-image
Pooja Kumari
New Update
cfsfs

Hartalika Teej 2024: तीज-त्योहार के दिन हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. हर महिलाएं यही चाहती हैं कि वे अपने आस-पास के लोगों में सबसे खूबसूरत और अलग दिखें. ऐसे में हरतालिका तीज आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. इस दिन सुहागिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं और अपने पति की लंबी आयु के लिए वर्त रखती है. इस बार अपने हरतालिका तीज को स्पेशल बनाने के लिए आप कुछ अलग तरह के पायल इस्तेमाल कर सकते हैं. जिससे आपके लुक में चार चांद लग जाएंगें. 

Advertisment

मोर के पंख से बनी डिजाइन 

अगर आप भी इस हरतालिका तीज पैरों में हैवी डिजाइन की पायल पहनना चाहती हैं तो इस बार आप इस तरह के डिजाइन का इस्तेमल कर सकते हैं, जिनमें छोटे-छोटे मोतियों के डिजाइन बनें हों. साथ ही सुंदर नगों का वर्क किया हो. इसके अलावा आप चांदी के पायल पर मोर के पंख से बनी डिजाइन भी बनवा सकते हैं. इस समय मार्केट में मोर के पंखों वाले डिजाइन का काफी डिमांड है. 

दुल्हन पायल 

Advertisment

आप इस तीज दुल्हन पायल भी ट्राई कर सकती हैं. हर महिलाओं को शादी के समय दुल्हन पायल दिया जाता है, जो कि देखने में बेहद खूबसूरत लगता हैं. आप चाहें तो ट्रेंड के हिसाब से अपने पायल में कुछ अलग से डिजाइन तैयार करवा सकते हैं. कई महिलाओं को अपनी पायल में घुंघरू बेहद पसंद होते हैं. वे महिलाएं अपनी पायल में अलग से घुंघरू लगवा सकती हैं. 

लेयर वाली पायल 

इस हरतालिका तीज आप अपने घर पर लेयर डिजाइन वाली पायल ट्राई कर सकते हैं. इन पायल में दो-तीन लेयर में डिजाइन बनी होती है, जो देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं. इसे आप अपने इंडियन आउटफिट्स के साथ पहनेंगी तो आपकी सुंदरता और बढ़ जाएगी. पायल के साथ-साथ आप अपने पैरों की शोभा बढ़ाने के लिए चुटकी का इस्तेमाल कर सकते हैं. मार्केट में एक से एक सुंदर-सुंदर चुटकी आपको मिल जाएगा. आप चाहे तो अपने पायल के डिजाइन के अनुसार ही चुटकी खरीद सकते हैं, इससे आपके पैरों की खूबसूरती और बढ़ जाएगी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: मंकीपॉक्स के खिलाफ भारत ने तैयार की पहली RT-PCR Kit, यहां जानें सभी डिटेल्स

ये भी पढ़ें: दूध में इन चीजों को मिलाकर करें बच्चे की मालिश, बच्चा होगा दूध जैसा गोरा, डॉक्टर्स का दावा

 

hartalika teej Hartalika Teej 2024 Payal Designs hartalika teej 2024
Advertisment
Advertisment