Advertisment

Health Tips: चुटकी बजाते ही दूर हो जाएगी ऑफिस की थकान, फॉलो करें ये टिप्स

ऑफिस जाने वाले लोगों को कई शारीरिक समस्याएं होती हैं. यदि आप भी ऑफिस वर्किंग करते हैं तो, कई बार आपने भी महसूस किया होगा कि ऑफिस में लंच टाइम खत्म होते ही सुस्ती आने लगती हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
Health

Health Tips: आजकल हर इंसान की दिनचर्या बहुत व्यस्त हो गई है. भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपनी सेहत का ख्याल नहीं रख पाते हैं. ऑफिस हो या घर दिनभर हमें कई तरह के काम करने पड़ते हैं. जिसकी वजह से अधिकांश लोग थकान और कमजोरी से जूझते रहते हैं. काम करने में ताकत की कमी होने लगती है. ऑफिस जाने वाले लोगों को कई शारीरिक समस्याएं होती हैं. यदि आप भी ऑफिस वर्किंग करते हैं तो, कई बार आपने भी महसूस किया होगा कि ऑफिस में लंच टाइम खत्म होते ही सुस्ती आने लगती हैं. तो यहां हम लेकर आएं हैं आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स जिनको फॉलो करने से चुटकी बजाते ही ऑफिस की थकान दूर हो जाएगी.

Advertisment

भरपूर पानी पीते रहें 

पानी आपके दिमाग को हर समय जाग्रत रखने का काम करता हैं. सिर्फ एक ग्लास पानी, काफी हैं ऑफिस में दोपहर बाद की थकान को दूर करने के लिए. इससे काम की नई ऊर्जा मिलेगी और हेल्थ भी सही रहेगी.

थोड़ा ब्रेक लेकर टहलें

ऑफिस में थोड़ा ब्रेक लेकर टहलें. अधिकतर लोगों का समय ऑफिस में कुर्सी पर बैठे-बैठे ही निकलता हैं. एक ही जगह पर एक ही पोजीशन में बैठे रहने से शरीर में सुस्ती चढ़ने लगती हैं. नींद आने लगती है. ऐसी स्तिथि में थोड़ा टहल लें. ऑफिस से बाहर नहीं तो अंदर ही घूमें.

चाय दूर करेगी सुस्ती 

ऑफिस में दोपहर बाद की थकान को दूर करने के लिए एक कप चाय ले सकते हैं. चाय आपकी सुस्ती दूर करेगी. चाय नहीं तो स्ट्रॉन्ग कॉफी भी आपकी थकान को दूर कर सकती हैं.

पानी से मुंह धोते रहें 

थकान को दूर करने के लिए पानी से मुंह धोते रहें. इस तरीके को आमतौर पर सभी इस्तेमाल करते हैं. जब नींद से झुकी जा रही पलकों और सुस्त चेहरे पर पानी पड़ेगा तो सारी सुस्ती छूमंतर हो जाएगी. 

किसी से बात करना भी ठीक

Advertisment

ऑफिस में मन लगाकर काम करने के लिए गपशप करना महंगा पड़ सकता हैं. लेकिन, लंच के बाद का आलस्य दूर करने के लिए गपशप आपके काम आ सकती है. 

Disclaimer सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.

Energy amazing health tips Office deal with stress health tips boosting metabolism Anxiety and Stress stress
Advertisment
Advertisment