Advertisment

Health Tips: सदगुरु ने बताया सबसे पावरफुल जूस कौन सा है, बताएं फायदे

हर इंसान को ताकत की जरूरत होती है. ताकत पाने के लिए कुछ लोग जूस, तो कुछ लोग दवाई ट्राई करते है. फिर भी इन चीजों से लोगों को ताकत नहीं मिलती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
dry (10)

Health Tips

हाल ही में ईशा फाउंडेशन के सदगुरु जग्गी वासुदेव ने बताया है कि कौन सा ऐसा जूस है. जिससे ताकत मिलती है. सदगुरु ने बताया कि कुछ सब्जियां ऐसी होती है. जो कि हमारी नर्ब्स को सही करता है. साथ ही उन्होंने बताया कि यौगिक संस्कृति में हम खाने को तीन जगब बांटते हैं. पॉजीटिव प्राणिक भोजन, निगेटिव प्राणिक भोजन और जीरो प्राणिक भोजन. पॉजीटिव प्राणिक भोजन का मतलब होता है यह शरीर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है. निगेटिव प्राणिक भोजन शरीर से अच्छी ऊर्जा को निकाल लेता है.

Advertisment

कद्दू है फायदेमंद 

सदगुरु बताते है कि सफेद कद्दू काफी पावरफुल है. वहीं काफी लोग ऐसे होते है जो कि सफेद कद्दू खाना पसंद नहीं करते है. काफी जगह ऐसी है. जहां सफेद कद्दू को फेंक दिया जाता है. सफेद कद्दू सबसे ताकतवर जूस होता है. इसको रोज खाने से हमारे शरीर से सकारात्मक ऊर्जा होती है. लोग अपने घरों में इसलिए सफेद कद्दू को लगाते हैं ताकि सकारात्मक ऊर्जा मिलती रहें. वहीं इसे खाने से आपको काफी फायदे मिलेंगे. 

कैंसर की दिक्कत होती है कम 

अगर आप रोजाना एक गिलास सफेद कद्दू का जूस पीते हैं, तो इसे कैंसर की दिक्कत कम हो जाती है. साथ ही इससे दिमाग भी तेज होता है. आप इसको बच्चों को भी पिला सकते है. वहीं अगर आप रोजाना सुबह कद्दू का जूस पिते हैं, तो इससे आपको काफी फायदे मिलते है. 

ऐसे पिएं जूस 

अस्थमा की दिक्कत के लिए आप सफेद कद्दू का जूस कभी भी सीधे नहीं पीना चाहिए. इससे सर्दी लग सकती है. साथ ही इसकी तासीर ठंडी होती है. आप कद्दू के जूस में शहद मिलाकर लीजिए. इसके अलावा आप इस जूस में गोल मिर्च को पीसकर डाल सकते हैं. 

 

 

Sadhguru Health Tips amazing health tips health health tips health tips pranic food
Advertisment
Advertisment