Advertisment

अच्छा! 66 साल की उम्र में ये खाकर फिट रहती हैं आलिया की सास

महज 8 साल की उम्र से पर्दे पर एक्टिंग की शुरूआत करने वाली नीतू सिंह अब फिल्मों के बाद छोटे पर्दे पर नजर आती हैं. नीतू कपूर फिटनेस के मामले में किसी से कम नहीं हैं.

Advertisment
author-image
Neha Singh
New Update
Neetu Kapoor fitness secret

Neetu Kapoor fitness secret

Advertisment

Neetu Kapoor fitness secret: आलिया भट्ट की सास नीतू कपूर 66 साल की उम्र में भी उतनी ही जवां और खूबसूरत दिखती हैं जितनी वो यंग ऐज डेज में दिखती थीं. महज 8 साल की उम्र से पर्दे पर एक्टिंग की शुरूआत करने वाली नीतू सिंह अब फिल्मों के बाद छोटे पर्दे पर नजर आती हैं. नीतू कपूर फिटनेस के मामले में किसी से कम नहीं हैं. नीतू (Neetu Kapoor) ना सिर्फ अपनी बेटी रिद्धिमा के साथ पिलाटे या योगा (Yoga) करती नजर आती हैं बल्कि अपने खानपान का भी पूरा ख्याल रखती हैं. अपने इंस्टाग्राम पर अक्सर वे कई तरह के टिप्स फैंस के लिए शेयर करती रहती हैं. जिससे उनके फिटनेस रूटीन (Fitness Routine) और डाइट (Diet) का पता चलता है. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

Advertisment

नीतू की फिटनेस का राज (Neetu's fitness secret)

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी खूबसूरती के पीछे का राज फैंस के साथ शेयर किया है. उन्होंने एक हेल्दी रेसिपी बताई है. नीतू कपूर ने प्रोबायोटिक से जुड़ी रेसिपी शेयर की है. जिसके अनुसार पहले आपको 1 चम्मच पके हुए चावल लेने हैं. एक मिट्टी के बाउल में पानी और पके हुए चावल को मिक्स कर इसे रात भर के लिए छोड़ देना है. अगली सुबह उन पके हुए चावलों को लेना है. कांजी के साथ मिक्स कर तड़का लगाना है. आपकी ब्रेकफास्ट रेसिपी तैयार है. नीतू ने बताया कि कांजी का पानी बेस्ट प्रोबायोटिक है. ये कैप्सूल लेने से बेहतर है. चीन में लोग ये रेसिपी हेयर ग्रोथ के लिए यूज करते हैं.

नीतू कपूर का डाइट प्लान  (Neetu Kapoor Diet Plan)

Advertisment

नीतू अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर कई बार हेल्थी ब्रेकफास्ट की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. उन्हें नाश्ते में पोहा खाना पसंद है. ओट्स पोहा (Poha) खाने से पोषण कई गुना मात्रा में मिलता है. नीतू कपूर ज्यादातर रोल्ड ओट्स पोहा खाना पसंद करती हैं. 

Advertisment

लंच में क्या खाती हैं नीतू? (What does Neetu eat for lunch)

नीतू कपूर लंच में रोटी, दाल, सब्जी और चिकन खाती हैं. मील्स के बीच में नीतू बादाम खाना पसंद करती हैं. सूखे मेवे फाइबर के अच्छे स्त्रोत होते हैं जिस चलते उन्हें खाने पर बार-बार भूख नहीं लगती और फूट इंटेक भी कम होता है.  नीतू का खाना बेहद कम तेल में बनाया जाता है. 

ऐसे करती हैं वर्कआउट 

Advertisment

नीतू खुदको एक्टिव रखने के लिए रोजाना वर्कआउट (Workout) करती हैं. योगा उनके जीवन का हिस्सा है.  अपनी बेटी रिद्धिमा के साथ नीतू को कई बार अनुलोम-विलोम, सूर्य नमस्कार और अलग-अलग योगासन करते भी देखा गया है. 

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें: 25 साल की खूबसूरत लड़की ने Kiss करने के लिए बनाए 3 सख्त नियम, लड़कों का शर्त तोड़ना...

Neetu Kapoor Grandmother Neetu Kapoor Alia Ranveer kapoor neetu kapoor alia bhatt Neetu Kapoor age Aalia Bhatt Alia Bhatt mother in law Neetu Kapoor neetu kapoor fitness secret neetu kapoor fitness neetu Kapoor shows
Advertisment
Advertisment