Advertisment

Face Reading: बॉस का मन पढ़ने से लेकर पार्टनर चुनने तक, पढ़ लें बड़े काम की है ये टिप्स

ज्यादातर लोग सोचते है कि काश उन्हें फेस रीडिंग आती जिसके जरिए वो सामने वाले के मन में क्या चल रहा है क्या नहीं वो पता कर सकते. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि अब आप बिना पैसे खर्च किए सिर्फ इन बातों से फेस टिप्स सिख सकते है. 

author-image
Nidhi Sharma
New Update
couple - 2024-08-21T191257.098

Face Reading

चेहरा पढ़ने की कला सीखने के लिए आपको चेहरे के भावों को पहचानना होगा और उन्हें व्यक्ति के व्यक्तित्व से जोड़ने की कोशिश करनी होगी. हमारा चेहरा हमारे व्यक्तित्व को दर्शाता है. वहीं इंसानों की एक आदत होती है कि वो खुद से ज्यादा सामने वाले की बात पर भरोसा करते है. अगर हम कुछ नया पहनते है और हमे पता होता है कि हम अच्छे लग रहे है, लेकिन फिर जब तक सामने वाला हमारी तारीफ ना करें. तब तक हम विश्वास ही नहीं होता है कि हम वाकई अच्छे लग रहे है या नहीं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि अब आप बिना पैसे खर्च किए सिर्फ इन बातों से फेस टिप्स सिख सकते है. 

Advertisment

क्या है फेस रीडिंग 

फेस रीडिंग किसी के चरित्र, व्यक्तित्व, या लक्षणों को समझने का एक तरीका है. हम हथेली पढ़ने को अच्छी तरह जानते है और यह हमारे भाग्य के बारे में बताने वाले सामान्य तरीकों में से एक है.  हालांकि, किसी व्यक्ति के व्यवहार के बारे में गहराई से जानने के लिए एक तकनीक के रूप में चेहरा पढ़ने की कला का भी उपयोग किया जा सकता है. फेस रीडिंग एक बहुत पुरानी प्रथा है जिसका पहली बार चीन में येलो सम्राट के समय उपयोग किया गया था. उस समय फेस रीडिंग चाइनीज का इस्तेमाल इंसानों में स्वास्थ्य समस्याओं के निदान के लिए एक उपकरण के रूप में किया जाता था. चेहरा पढ़ने की कला सीखने के लिए आपको चेहरे के भावों को पहचानना होगा और उन्हें व्यक्ति के व्यक्तित्व से जोड़ने की कोशिश करनी होगी. बॉस का मन पढ़ने से लेकर पार्टनर चुनने तक, यह आपके काम आएगा.  

शब्द से ज्यादा जरूरी है भाव 

Advertisment

एक्सपर्ट के मुताबिक बात करने के टाइम लोगों के इशारे, टच, चेहरे का भाव, आंखे और उनकी भाषा काम आती है. 

बोलने का तरीका 

एक्सपर्ट के मुताबिक हमेशा ध्यान दे कि जिस इंसान से आप बात कर रहे है, उसके बोलने का तरीका और उसके एक्सप्रेशन मैच कर रहे है या नहीं. क्योंकि कई बार लोग जो बोलते हैं, वैसा वो सोचते नहीं हैं

Advertisment

कपड़ों को टच 

अगर वह इंसान बार बार कपड़ों को टच कर रहा है या फिर अपने बालों को टच कर रहा है, तो वह इंसान सच नहीं बोल रहा है. कई बार यह इस ओर भी इशारा करता है कि वह आपसे बात करने में कमफर्टेबल नहीं है.

ये भी पढ़ें - इस तरह फॉलो करें NO Contact Rule, एक्स रोता हुआ आएगा वापस

Advertisment

आंखे आइना हैं 

इंसान की आंखे बहुत कुछ बताती है. अगर बातचीत के दौरान कोई आपकी आंखों में सीधे देखकर बात कर रहा हो तो इसका संकेत है कि वह आपकी बात पर पूरा ध्यान दे रहा है. वहीं अगर कोई आपसे आंखें चुरा रहा है तो इसका मतलब है कि वह आपसे बात छिपा रहा है. 

 

Face Reading Tips Face Reading Science
Advertisment
Advertisment