Advertisment

Honeymoon in Bali: अगर जेब है खाली... तो हनीमून के लिए जाइए बाली

हनीमून पर बाली जाने की ख्वाहिश कई कपल्स की होती है. आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे कम बजट में अंतरराष्ट्रीय यात्रा का भी प्लान बना सकते हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
Honeymoon in Bali

Honeymoon in Bali

Advertisment

Honeymoon in Bali: शादी के बाद हर कोई हनीमून पर किसी यादगार जगह पर जाना चाहते हैं. कई बार हमारा बजट कम होने की वजह से हम अपनी पसंदीदा जगह पर नहीं जा पाते हैं. ऐसे में अगर आपकी जेब में भी पैसे कम हो तो भी आप हनीमून पर बाली जा सकते हैं. इसके लिए बस आपको सही से प्लानिंग की जरूरी है. आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे कम बजट में अंतरराष्ट्रीय यात्रा का भी प्लान बना सकते हैं. हनीमून पर बाली जाने की ख्वाहिश कई कपल्स की होती है. अब आप सोच रहे होंगे इसके लिए को बहुत सारे पैसे चाहिए. तो परेशान मत होने की जरूरत नहीं है आप 50 हजार रुपये में भी यहां जाने का प्लान बना सकते हैं. अगर आप यहां घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो कोशिश करें कि आप ऑफ सीजन में यहां जाएं. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे समय में आपको टिकट कम प्राइस में मिलेगा. 

एक महीने पहले करा लें बुकिंग 

बाली जाने के लिए सबसे पहले आपको इसकी फ्लाइट को 1 महीने पहले बुक करना होगा. दिल्ली से बाली का टिकट प्राइस 12,000 से शुरू होता है, लेकिन कई बैंक और क्रेडिट कार्ड है जो आपको टिकट पर अच्छी छूट देते हैं. ऐसे में आपको यहां के लिए टिकट 10,000 रुपये में आसानी से मिल जाएगा. तो सबसे पहले अपनी टिकट देख लें. 

1500 से 2000 के बीच मिलेंगे कमरें 

बाली एक और खासियत है वो ये कि भारतीयों के लिए यह जगह वीजा फ्री है. आप एक महीने तक बिना वीजा के बाली घूम सकते हैं. इस तरह आपका वीजा का खर्चा भी बच जाएगा. अगर बाली में होटल की बात करें, तो होटल आपको 1500 से 2000 के बीच मिलेंगे. यदि आप अधिक खोजेंगे तो आप और भी कम कीमतों पर कमरे पा सकते हैं.

पैसे बचाने के लिए स्ट्रीट फूड करें ट्राई 

यूं तो बाली में एक व्यक्ति के लिए भोजन का खर्च 14 हजार रुपये तक जा सकता है. यदि हम कपल की बात करें तो आपके भोजन पर लगभग 30 हजार रुपये खर्च हो सकते हैं. लेकिन स्ट्रीट फूड का आनंद लेकर थोड़ा सस्ता भोजन कर सकते हैं. इसके लिए बस आपको करना ये है कि किसी रेस्टोरेंट में खाने की बजाय आप स्ट्रीट फूड ट्राई कर सकते हैं. यह खाकर आपको काफी अच्छा लगेगा. 

लोकल ट्रांसपोर्ट से यात्रा करें

बाली में आपका कम खर्च हो इसके लिए ध्यान रखें कि आप कैब बुक करने की बजाय लोकल ट्रांसपोर्ट से यात्रा करें. इस तरह यात्रा करना आपको काफी सस्ता पड़ेगा. आप बाली में होटल और खरीदारी पर खर्चा कम करके अपने पैसे बचा सकते हैं. इस तरह आप कम बजट में आसानी से बाली घूम सकते हैं.

बाली के सबसे प्रसिद्ध स्थान

बाली बीच
तानाह लॉट मंदिर
उबुद आर्ट मार्केट
चिंतामणि
उलुवातु मंदिर
बेसाकिह मंदिर
टेगलालांग राइस टेरेस
उबुद मंकी फॉरेस्ट

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: OYO मत जाना.. घंटों के हिसाब से यहां मिलाता है कमरा, कपल के लिए बजट फ्रेंडली

honeymooners bali honeymoon How to reach bali from india Bali cost for indians bali trip cost from india बाली में हनीमून
Advertisment
Advertisment