Advertisment

अगर आप भी हैं कॉफी के शौकीन, तो आज ही जानें वर्ल्ड फेमस इन 5 तरह की कॉफी के बारे में

कॉफी ज्‍यादातर लोगों को पसंद होती है. कॉफी एक इंस्टेंट एनर्जी बूस्टर भी है. दुनियाभर में लाखों ऐसे लोग हैं जो कॉफी पीना पंसद करते हैं. कई ऐसे लोग हैं जिनकी सुबह कॉफी के बगैर शुरू नहीं होती, उनके लिए कॉफी बहुत मायने रखती है. ऐसे में आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कॉफी के बारे में. 

Advertisment
author-image
Pooja Kumari
New Update
World Famous Coffee
Advertisment

World Famous Coffee: बहुत से लोगों को कॉफी पीना बहुत पसंद होता है. कॉफी एक इंस्टेंट बूस्टर भी है. बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिनकी दिन की शुरुआत ही कॉफी से होती है. बता दें कि कॉफी बनाने के कई सारे तरीके हैं. किसी को स्ट्रॉग कॉफी पसंद होती है तो किसी को दूध वाली लाइट कॉफी. आमतौर पर सबसे ज्यादा कैफे लाटे, एस्प्रेसो, डबल एस्प्रेसो, कैफ मोचा, कैप्पुकिनो, कोल्ड ब्रू कॉफी पसंद की जाती है. आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कॉफी के बारे में. 

Advertisment

डाल्गोना कॉफी


इन दिनों डाल्गोना कॉफी सबसे ज्यादा चर्चे में हैं. बता दें कि इस कॉफी का नाम कोरिया की लोकप्रिय स्पंज कैंडी 'डाल्गोना' के नाम पर रखा गया है. क्योंकि ये देखने में बिल्कुल कैंडी की तरह लगती है. इसे एक कोरियन ड्रिंक के रूप में भी माना जाता है. इस कॉफी की खास बात ये है कि ये जल्दी बनकर तैयार हो जाती है. इस कॉफी को बनाने के लिए कॉफी पाउडर, शूगर, ठंडा दूध, गर्म पानी और आइस क्यूब्स का इस्‍तेमाल किया जाता है. 


फिल्टर कॉफी

Advertisment


दक्षिण भारत से आने वाली फिल्टर कॉफी को अब देश के अन्य राज्यों में भी खूब पसंद किया जाता है. बता दें कि साउथ इंडिया में फिल्टर कॉफी को सभी स्नैक्स के साथ के साथ सर्व किया जाता है. कॉफी पीने के बाद आपको ताजगी महसूस होती है. 

अंडे की जर्दी वाली कॉफी


अब तक आपने बहुत तरह की कॉफी ट्राय की होगी. लेकिन क्या आपने कभी अंडे की जर्दी वाली कॉफी कभी पिया है. जानकारी के अनुसार इस कॉफी को अंडे की जर्दी, दूध और वियतनामी कॉफी में बनाया जाता है. इसे भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी पसंद किया जाता है. इस कॉफी बनाने के लिए अंडे की जर्दी को दूध में डालकर तब तक मिलाया जाता है, जब तक कि ये पेस्ट पूरी तरह से मलाईदार न हो जाए. 

Advertisment


चीज कॉफी


क्या आपने कभी चीज़ कॉफी ट्राय किया है. अगर नहीं किया तो एक बार इस कॉफी को जरूरी पीएं. बता दें कि इस कॉफी को कैफोस्ट कॉफी भी कहा जाता है. जानकारी के अनुसार इस कॉफी में चीज़ कॉफ़ी को एक ब्रेड की तरह सोख लेती है. बताया जाता है कि लॉस एंगेल्स के एक कैफे ने सबसे पहले इस कॉफ़ी को साल 2019 में बनाया था. इसके बाद से इस कॉफी को काफी पसंद किया जाने लगा.    

नारियल तेल और बटर वाली कॉफी

Advertisment


नारियल तेल और बटर वाली कॉफी को बनाने के लिए नारियल के तेल में बटर को मिलाया जाता है. इसके बाद इसमें कॉफी मिक्स किया जाता है. बता दें कि इस कॉफी में दूध का इस्तेमाल नहीं किया जाता. ये एक स्‍ट्रांग कॉफी होती है, जिसमें कॉफी ज्‍यादा मात्रा में मिलाई जाती है. जो लोग वजन घटाना चाहते हैं, उनके लिए ये कॉफी काफी फायदेमंद होती है. 

ये भी पढ़ें: World Rose Day: कैंसर रोगियों के लिए मनाया जाता है विश्व गुलाब दिवस, जानें क्या है इसका महत्व

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

types of coffee World Famous Coffee filter coffee
Advertisment
Advertisment