Advertisment

अगर आप भी विदेश घूमने के हैं शौकीन, तो एक बार यहां जरूर जाएं, भूल जाएंगे दुबई और अंडमान

अगर आप भी विदेश घूमने का प्लान कर रहे हैं और आपको कंफ्यूजन हो रही है कि आप कहां जाए, तो एक बार पोलैंड जरूर जाएं. हर साल लाखों टूरिस्ट्स पोलैंड घूमने के लिए आते हैं.

author-image
Pooja Kumari
New Update
dedjhio

Foreign Tour: विदेश घूमना हर व्यक्ति का सपना होता है,लेकिन कई बार आपको समझ नहीं आता कि कौन-सी जगह आपके लिए परफैक्ट है. क्योंकि हर व्यक्ति चाहता है कि उसका ट्रिप शानदार बने और पैसे की पूरी वसूली हो. ऐसे में अगर आप भी विदेश घूमने का प्लान कर रहे हैं और आपको कंफ्यूजन हो रही है कि आप कहां जाए, तो अपने जीवन में एक बार पोलैंड जरूर जाएं. बता दें कि हर साल लाखों टूरिस्ट्स पोलैंड घूमने के लिए आते हैं. इस देश की खूबसूरती और यहां का नेचर ही टूरिस्ट्स को अपनी ओर खींच लाते हैं. 

Advertisment

इन जगहों को करें एक्सप्लोर

बता दें कि ऑशविट्ज़-बिरकेनो मेमोरियल और म्यूजियम इस देश की सबसे फेमस जगहों में से है. जानकारी के मुताबिक घूमने के लिए आप यहां शाही महल भी जा सकते हैं. कहा जाता है कि जो लोग नेचर और ऐतिहासिक जगहों के शौकीन हैं, उनके लिए पौलेंड में बहुत सारी जगह हैं,जिसे वे आराम से एक्सप्लोर कर सकते हैं. जब भी आप पौलेंड की यात्रा पर जाए, तो अपनी लिस्ट पहले से ही तैयार रखें. इस लिस्ट में आप संस्कृति और विज्ञान के महल, क्राको पुराना शहर और पोलिश यहूदियों के इतिहास के म्यूजियम को शामिल कर सकते हैं. वहीं अगर आप एक इंडियन है, तो यहां जाने के लिए वीजा की जरूरत पड़ेगी. बता दें कि कोई भी वीजा केवल 90 दिनों के लिए वैलिड रहता है. ऐसे में अगर आपके पास वीजा है, तो आप आसानी से पौलेंड घूमने जा सकते हैं. 

ये है पोलैंड सबसे खूबसूरत जगह 

Advertisment

पोलैंड का सबसे खूबसूरत शहर है माल्बोर्क, जो अपने महलों और चर्चों और चैपलों के लिए जाना जाता है. ये शहर यूनेस्को की धरोहर में शामिल है. ट्यूटनिक शूरवीरों की ताकत के लिए जाना जाता है जो कभी यहां रहा करते थे. महल की सुंदर वास्तुकला उस युग के शूरवीरों के जीवन और पोलिश संस्कृति की झलक दिखाती है. आप यहां माल्बोर्क कैसल संग्रहालय, डायनासोर पार्क, जम्पी पार्क और माल्बोर्क के प्रसिद्ध नियो-गॉथिक रेलवे स्टेशन घूमने के लिए के लिए जा सकता है. यूरोप महाद्वीप के बीच में बसे हुए इस देश में एक से बढ़कर एक प्राकृतिक जगह हैं. पोलैंड के बाल्टिक बीच पर ग्दान्स्क कोस्ट है जो अपनी रंगीन और अनूठी वास्तुकला, शानदार मार्केट और खाने के लिए ये जगह जाना जाता है. इतना ही नहीं यहां नेप्च्यून फाउंटेन भी है जो पोलैंड लोकप्रिय स्थानों में से एक है.

ये भी पढ़ें: पीरियड्स में टैम्पोन यूज करने से लूज हो सकती है वर्जिनिटी! इसे लेकर क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

poland trip Foreign Tour
Advertisment
Advertisment