Advertisment

झूठ बोलने से कौन सा बॉडी पार्ट होता है गर्म, जानिए

ये बात ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं कि जब भी वो झूठ बोलते हैं, तो उनके शरीर का एक पार्ट गर्म हो जाता है. आइए हम आपको बताते है कि आपके शरीर का कौन सा पार्ट गर्म होता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
chin (4)

झूठ बोलना

ज्यादातर लोग ऐसे होते है. जो कि झूठ बोलते है. वहीं काफी लोग ऐसे होते है जो कि झूठ बोलने से बचते है. लेकिन सच्चाई ये है कि थोड़ा बहुत झूठ तो हर कोई बोलता है, लेकिन काफी लोगों की दिनचर्या में ही झूठ शामिल होता है. वहीं काफी लोग ऐसे भी हैं जो ईमानदार होते हैं, लेकिन मौका मिलने पर कभी-कभार वो लोग भी झूठ बोलने पर उतर जाते है. जो कि झूठ नहीं बोलना चाहते है. वहीं काफी लोगों के चेहरे पर  साफ तौर पर झूठ दिखता है. आइए आपको बताते है. 

Advertisment

हर इंसान की बॉडी अलग रिएक्ट 

एक्सपर्ट के अनुसार झूठ बोलने पर हमारा शरीर अलग तरीके से रिएक्ट करता है. वहीं जब भी हम झूठ बोलते है तो हमारा कान गर्म हो जाता है. 

आंखे की पलकें 

वहीं कुछ लोगों की नाक गरम हो जाती है. इसके अलावा आप जब झूठ बोलते हैं, तो आपकी आंखों की पलकें तेजी से झपकने लगती है और काफी लोगों की आंखों का रंग भी बदल जाता है. 

नाक पर खुजली 

काफी लोगों की नाक पर खुजली होने लगती है. वहीं ये सारे तरीके झूठ बोलते समय बॉडी के रिएक्शन में शामिल है. वहीं, झूठ बोलते समय आपके बोलने के तरीके बदलाव आ जाता है.

ये भी पढ़ें - देर तक नहाने वाले हो जाएं सावधान, हो सकते हैं ये बड़े नुकसान

ये भी पढ़ें - फोन को तकिए के पास रखकर सोने वाले हो जाएं सावधान, जा सकती हैं जान!

आई कॉन्टैक्ट 

Advertisment

वहीं जब भी आप झूठ बोलते हैं तो पूरा नहीं बोलते हैं. जिसके बाद आप ज्यादा झूठ बोलने लगते हैं, इसके साथ ही आप झूठ बोलते टाइम आई कॉन्टैक्ट नहीं करते, अपना मुंह और आंख ढ़कने लगते हैं, इसके अलावा आपको बेचैनी होती है. इससे आप पता कर सकते हैं कि सामने वाला झूठ बोल रहा है या नहीं. 

ये भी पढ़ें - सिर्फ आधे घंटे की नींद लेता है ये शख्स, फिर भी दिन भर रहता है चुस्त, आप भी ऐसे बना सकते हैं नींद को गुलाम

ये भी पढ़ें - कुत्ता खाने से होगा गोरा बच्चा, प्रेग्ननेंसी में चीन के ये अजीबोगरीब नुस्खे सुनकर घूम जाएगा सिर

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

lying Hot Body Part Lie
Advertisment