Advertisment

Parents Tips: अगर आप भी नहीं बिता पा रहे हैं बच्चों के साथ टाइम, तो फॉलो करें ये टिप्स

Parents Tips: इन दिनों लोगों की लाइफस्टाइल ऐसी हो गई है कि वो अपने काम की वजह से अपने बच्चों को टाइम तक नहीं दे पा रहे हैं. जिनकी वजह से उनके बच्चे उनसे गुस्सा रहते है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
लालबागचा राजा (6)

Parents Tips:

Parents Tips: आज कल लोगों के पास ना ही खुद के लिए टाइम है ना ही अपने बच्चों के लिए. जिस वजह से बच्चों और मां-बाप में दूरियां आने लगती है. वहीं काफी लोग इस चीज से परेशान रहते है. ऐसे में बच्चे और मां-बाप दोनों ही काफी परेशान रहते है. वहीं आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे जिनसे आप अपना ऑफिस का काम भी कर सकते हैं और अपने बच्चों का टाइम भी दे पाएंगे. 

Advertisment

ड्राइंग और क्राफ्ट 

 अगर आप उसके साथ टाइम स्पेंड नहीं कर सकते हैं. तो आप रात में ऑफिस से आने के बाद उसके साथ मिलकर ड्राइंग को पूरा कर सकते हैं. इससे आपके बच्चों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा. 

कहानियां सुनाएं 

आप रात को अपने बच्चे को कुछ अपने बचपन की कहानियां सुना सकते हैं. इसके अलावा आप उन्हें किस्से सुना सकते हैं. इसके अलावा कम समय में आप अपने बच्चों के साथ खेलकूद कर सकते हैं. इससे भी आपका बच्चा खुश हो जाएगा और आप भी उसके साथ ये कीमती पल एंजॉय कर सकते हैं.जब भी आप ऑफिस के काम से घर आए, तो फोन को अपने पास से दूर कर दें और अपने बच्चों के साथ पूरा समय बताएं. आप अपने बच्चों की हर बात को ध्यान से सुने और उसे गले लगाकर प्यार दुलार करें.

किचन में हेल्प 

ऑफिस से घर आने के बाद अगर आप किचन का काम संभाल रही हैं, तो अपने बच्चों को किचन में साथ लेकर जाएं. ऐसे में आप उसके साथ काफी समय बिता सकती हैं. अगर आप कहीं बाहर सामान खरीदने जा रहे हैं, तो अपने बच्चों को साथ लेकर जाएं. इससे भी आप कम समय में अपने बच्चों के साथ हर पल एंजॉय कर सकते हैं.

उपलब्धि पर तारीफ करें 

जब भी आपको टाइम मिले, आप अपने बच्चों की छोटी-छोटी उपलब्धि पर उसे प्रोत्साहित कर सकते हैं. इससे बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ेगा. इन सभी टिप्स को अपनाकर आप कम समय में भी अपने बच्चों के साथ यादगार पल एंजॉय कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: हर मर्द अपनी औरत से छिपकर करता है ये काम, कहीं आपका पार्टनर भी तो शामिल नहीं...

Advertisment

ये भी पढ़ें - क्या आपके भी दोस्त है बेवफा, ऐसे दोस्तों के साथ रहने से आप में भी आती है ये आदत, जानें

parenting tips good parenting tips lifestyle News In Hindi indian parenting tips Parenting Tips in hindi easy parenting tips best parenting tips parenting tips hindi
Advertisment
Advertisment