Advertisment

इस देश में बिना जींस पहने रहते हैं लोग, जींस पहनने पर हो जाती है जेल

इन दिनों फैशन में ना जानें कितने अलग डिजाइन वाले कपड़े आ रहे है. वहीं शायद ही ऐसा कोई होगा जो कि जींस ना पहनता होगा. ऐसे में एक देश है, जहां लोगों के जींस पहनने पर बैन है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
weird tradition (9)

जींस

हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है, जिसके लिए इंसान ना जानें कितने तरह के फैशनेबल कपड़े पहनता है. वहीं लोग अलग- अलग डिजाइन वाले कपड़े पहनते हैं. वहीं जींस एक ऐसी चीज होती है, जो हर आउट फिट के साथ हम पहन सकते है. बच्चे से लेकर बढ़ें तक, महिला हो चाहे पुरुष हर कोई जींस पहनता है. वहीं जींस हर किसी की फेवरेट बन गई है. कुर्ती के साथ जींस, टॉप के साथ जींस हर चीज के साथ ही जींस पहनी जाती है. वहीं एक ऐसा देश भी है. जहां जींस पहनने पर एक देश में पांबधी है. वहीं जींस में ना जानें कितने तरह के पैटर्न आ रहे है. अब आप ज्यादा हैरान ना हो. आज हम आपको एक ऐसे ही देश के बारे में बताएंगे. 

Advertisment

जींस पहनने पर बैन 

हम बात कर रहे है उत्तर कोरिया की. जहां जींस पहनना साफ मना है. जहां जींस ना पहनने का कानून लागू हो रखा है. 

क्या है कारण

इस देश में कोई भी जींस नहीं पहनती है. यहां पर अगर कोई जींस पहनता है, तो उसे सजा मिलती है. इस देश में जींस अमेरिकी साम्राज्यवाद का प्रतीक मानी जाती है और अमेरिका और उत्तर कोरिया दोनों ही देश एक दूसरे के कट्टर दुश्मन माने जाते हैं. इसी वजह से उत्तर कोरिया में जींस पहनने पर रोक-टोक लगाई गई है. 

ये भी पढे़ें - Janmashtami 2024: इस जन्माष्टमी आप भी पाना चाहती है राधा रानी जैसा लुक, तो तमन्ना भाटिया से ले टिप्स

फैशन पुलिस है यहां 

यहां आपको कोई भी जींस नहीं पहना हुआ मिलता है. इसके अलावा आपको फैशन पुलिस भी नजर आएगी. वहीं अगर कोई जींस पहने मिलता है, तो उनके ऊपर केस हो जाता है और साथ ही उस पर कड़ी कार्यवाही होती है और उसे जेल भी जाना पड़ता है. 

 

 

Advertisment

 

 

ban on jeans Tshirts Jeans Fashion tips girls wearing jeans ban ban on jeans Embroidered Jeans
Advertisment