Advertisment

Hariyali Teej : हरियाली तीज पर घर में करें पार्लर जैसा हेयर स्पा, इन टिप्स को करें फॉलो

Hariyali Teej : हरियाली तीज का त्योहार कल यानी 7 अगस्त 2024 को मनाया जाएगा. इस दिन सुहागन महिलाएं अपने पति के लिए व्रत रखती है और सोलाह श्रृंगार करती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
couple (56)

हरियाली तीज से पहले महिलाएं पार्लर, मेहंदी, हेयर स्पा जैसी चीजें करवा रही है. जिसके लिए महिलाएं काफी पैसे कर्च कर रही है. वहीं काफी सारी महिलाएं ऐसी होती है, जो हर महीने हेयर स्पा करवाती है. जिसकी वजह से उनका बजट हिल जाता है. अब आप घर रहकर भी पार्लर जैसा हेयर स्पा कर सकती है, वो भी कम पैसो में और इन आसान तरीकों से. 

Advertisment

इन चीजों की होगी जरूरत 

घर पर हेयर स्पा बनाने के लिए आपको तेल, अंडा, दही, शहद और नींबू का रस चाहिए है. आप सबसे पहले अपने बालों को शैंपू से अच्छे से धो लें. इसके बाद आप गुनगुने तेल से स्कैल्प पर अच्छी तरह मालिश करें. इसके बाद आप हेयर पैक अच्छे से तैयार कर लें. 

इस तरह बनाएं हेयर पैक 

आप एक कटोरी में अंडा, दो चम्मच दही, एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार करें. अब आप इसे अच्छे से स्कैल्प पर लगा कर छोड़ दें. अगर आपके पास शावर कैप हैं, तो आप बालों में कैप लगाकर उसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें.  30 मिनट होने के बाद आप शैंपू से बाल धो लें और कंडिशनर करें. 

ये भी पढे़ं - Concieving Problem: इन चीजों की वजह से कंसीव करने में आती है दिक्कत, कंसीव करने से पहले ध्यान में रखें ये बातें

नेचुरल चीज का करें इस्तेमाल 

आप जब भी हेयर पैक बनाएं. हमेशा नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करें और कभी भी बालों को गर्म पानी से ना धोएं. बालों को हमेशा ठंडे पानी से ही धोएं. 

आंवले का रस 

अगर आप अपने बालों को नेचुरल ब्लैक लुक देना चाहती है, तो आप आंवले का रस इस्तेमाल कर सकती है. वहीं अगर आपको डैंड्रफ की दिक्कत है, तो आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं.  इन सब चीजों आप अपनी लाइफ में अच्छी डाइट भी शामिल करें. 

Advertisment

ये भी पढे़ं - Height Tips: बच्चों की नहीं बढ़ रही हैं हाइट, तो आज ही शुरू करें ये सीड्स खिलाना

Hair hair spa at home Hariyali Teej Black hair Tips Hair Tips for Women hair tips
Advertisment