Advertisment

Janmasthami 2024: गुलेल से मटकी फोड़ती नजर आएंगी ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर, DJJS जन्माष्टमी इवेंट में मचाएंगी धमाल!

ओलंपिक में दो ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मनु भाकर को ऐसा ही कोई होगा. जो नहीं जानता होगा. ओलंपिक में मनु भाकर ने धूम मचा दी थी. वहीं अब आपको मुन भाकर जन्माष्टमी पर गुलेल से मटकी फोड़ती नजर आएगा.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
weird tradition (4)

Janmasthami 2024

Janmasthami 2024: सावन के बाद त्योहारों का आना शुरु हो जाता है. पहले तीज, फिर रक्षाबंधन और अब जन्माष्टमी आने वाली है. पूरे देश में जन्माष्टमी की तैयारी पूरे जोरों शोरो से चल रही है. इस बार जन्माष्टमी 26 अगस्त दिन सोमवार को मनाई जाएगी. हर जगह बाल गोपाल के स्वागत के लिए लोगों ने तैयारी शुरु कर दी है. पंचांग के अनुसार कृष्ण जन्माष्टमी भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाई जाती है. वहीं इस जन्माष्टमी पर  मुन भाकर गुलेल से मटकी फोड़ती नजर आएगा. दिव्य ज्योति जागृति संस्थान (DJJS) ने भी हर साल की तरह भव्य और दिव्य श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव 2024 आयोजित करने की तैयारी शुरू कर दी है. इस कार्यक्रम की थीम 'दर्शन इतिहास का, परिवर्तन आज का' रहेगी. यह कार्यक्रम 25 और 26 अगस्त को द्वारका सेक्टर-10 स्थित डीडीए ग्राउंड में शाम सात बजे से आयोजित किया जाएगा.

Advertisment

ये अतिथि होंगे शामिल

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी शामिल होंगे. वहीं, पेरिस ओलंपिक में दो ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास बनाने वाली मनु भाकर भी मंच पर नजर आएंगी. इसके अलावा केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्य मंत्री अजय टम्टा, कमलेश पासवान, हर्ष मल्होत्रा, सांसद रवि किशन, बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष और वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. खास बात यह है कि नितिन गडकरी और मनु भाकर मटकी फोड़ लीला में भी भाग लेंगे. मनु ने जिस तरह देश को शूटिंग में दो मेडल दिलाए, उसी तरह वह गुलेल से मटकी फोड़ती हुई नजर आएगी. 

समाज को दिया जाएगा ये संदेश 

Advertisment

इस लीला में समाज को यह संदेश दिया जाएगा. इसमें प्रदूषण, बेरोजगारी, पेपर लीक, नशाखोरी, भ्रष्टाचार, रेप ऐसी ही कई चीजें दिखाई जाएंगी. वहीं इस फंक्शन में 40 से 50 हजार लोग रहेंगे. 

दिखेगा टेक्नोलॉजी और संस्कृति का मिक्सचर

यहां आपको टेक्नोलॉजी के साथ साथ संस्कृति भी दिखने को मिलेगी. यहां पर 100 फुट का डिजिटल मंच पर दर्शकों को 8K रिज़ॉल्यूशन और 3डी प्रोजेक्शन में कृष्ण लीलाओं के दर्शन होंगे. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - आखिर किस वजह से अधूरा रह गया था राधा और कृष्णा का प्रेम, जानें क्यों की थी रुक्मणी से शादी

फ्री एंट्री 

वहीं यहां पर जितने भी लोग है. उनकी फ्री एंट्री रहेगी. इसके आखिरी में कैंटीन का इंतजाम भी किया गया है. जहां आपको खाना-पीना मिलेगा. वहीं बच्चों की बात करें तो उनके लिए झांकियों का इंतजाम किया गया है. बता दें कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए 25 और 26 अगस्त को डीएमआरसी स्पेशल मेट्रो चलाएगा. डीजेजेएस की प्रवक्ता के मुताबिक, 25 अगस्त को रात 11:30 बजे तक और 26 अगस्त को रात 12 बजे तक द्वारका सेक्टर-10 से मेट्रो की सुविधा मिलेगी. 

Advertisment

 

 

djjs Indian Shooter Manu Bhaker when is Krishna Janmasthami 2024 Janmasthami 2024 Manu Bhaker
Advertisment
Advertisment