Advertisment

Magical Lake: यहां हर मुराद होती है पूरी! जानें कहां है ख्वाहिशें मुकम्मल करने वाली जादुई झील

इन दिनों मॉनसून का मौसम चल रहा है. ऐसे में हर किसी की घूमने जाने की इच्छा होती है. वहीं आज हम आपको बताएंगे एक ऐसी जादुई झील के बारे में जहां हर इच्छा पूरी होती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
खोचेपलरी झील

खोचेपलरी झील

Advertisment

मॉनसून आते ही लोग अपने परिवार, दोस्तों और पार्टनर के साथ घूमने जाने के बारे में सोचते है. लेकिन कई बार लोग सोचते ही रह जाते है कि जाएं तो कहां जाएं. यही सब सोचने के चक्कर में लोगों का प्लान कैंसल कर देते हैं. वहीं लोग हमेशा खूबसूरत जगह के बारें में ही घूमने जाने के बारे में सोचते है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जो कि खूबसूरत है और साथ ही  किसी स्वर्ग से भी कम नहीं है. वहीं इस जगह पर आपकी सारी इच्छा भी पूरी होती है और वहीं बारिश के मौसम में यह किसी जन्नत से कम नहीं लगता है. 

Advertisment

खोचेपलरी झील 

यह झील सिक्किम की है. सिक्किम की खूबसूरत वादियों में बसा खेचोपलरी झील अपनी रहस्यमयी और मनमोहक सुंदरता के लिए पूरे देश में फेमस है. इस झील को wish fulfilling lake भी कहा जाता है. जानकारी के मुताबिक अगर आप इस झील में अपनी किसी भी विश को मांगते हैं या कोई मनोकामना करते हैं, तो वह पूरी होती है. लोग यहां दूर दूर से अपनी विश मांगते है. यह भारत की सबसे फेमस लेक में से एक माना जाता है. 

ये भी पढे़ं - Dangerous Travel Destinations: कमजोर दिल वाले सावधान! ये हैं दुनिया के सबसे खौफनाक टूरिस्ट प्लेस, जहां पल-पल मंडराती है मौत!

Advertisment

घूमने के लिए ये है बेस्ट जगह 

इस झील तक जाने के लिए आपको जंगल से जाना होगा. यहां की खूबसूरती आपके दिल में समा जाएगी. इस झील के पास एक दुपुकनी नाम की एक गुफा भी है. आप झील देखने के बाद गंगटोक भी जा सकते हैं. यहां आप आसपास के बाजारों में भी जा सकते हैं. यहां आप गंगटोक रॉयल पैलेस, बाबा मंगू भवन, त्सो ला झील जैसी जगहों पर घूम सकते हैं.

ऐसे जाएं 

Advertisment

यहां जाने के लिए आपको गंगटोक हवाई अड्डे जाना होगा. इसके अलावा आप ट्रेन से भी जा सकते हैं. ट्रेन के लिए आपको नया बाजार रेलवे स्टेशन गंगटोक जाना होगा. इसके बाद आप टैक्सी, रिक्शा या फिर बस से भी जा सकते हैं. 

 

 

Advertisment

 

Sikkim best tourist places for monsoon best tourist place in monsoon best places to visit in monsoon
Advertisment
Advertisment