Advertisment

किस मौसम में परवान पर चढ़ता है Gen Z का प्यार, जानें एक्सपर्ट की राय

'मैंने प्यार किया' ये मूवी ऐसा ही कोई होगा जिसने नहीं देखी होगी. वहीं इस मूवी में एक गाना था जो कि काफी ज्यादा फेमस है 'आया मौसम दोस्ती' का....क्या किसी को डेट करने के लिए वक्त को समझना जरूरी है क्या..

author-image
Nidhi Sharma
एडिट
New Update
GenZ(Social Media)

GenZ(Social Media)

हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है. जिसमें  GenZs को लेकर एक सर्वे किया है. इस सर्वे में यह पता चला है कि  GenZs अपनी फर्स्ट डेट सर्च करने के लिए फेस्टिवल सीजन को बेस्ट टाइम मानते हैं. त्योहार और सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान ही वो अपने लिए पार्टनर सर्च करते हैं और उनके साथ टाइम बिताते हैं और इस खुशनुमा माहौल में अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं. वहीं अब आपके दिमाग में एक सवाल आ रहा होगा कि फेस्टिवल सीजन ही क्यों कोई और क्यों नहीं, तो आइए आपको इसका जवाब देते है. इसके अलावा पार्टनर को फैमिली से मिलवाने के लिए भी फेस्टिव सीजन को ही बेस्ट बताया है.

Advertisment

क्या है सर्वे में 

सर्वे में पता चला है कि 43% GenZs अपनी पहली डेट के लिए त्योहार और कल्चर इवेंट को अपनी पहली पसंद मानते हैं. इसके अलावा 38% GenZs इस टाइम सीरियस रिलेशन के लिए सर्च करते है. 

फेस्टिव सीजन ही क्यों 

Advertisment

सर्वे के मुताबिक  GenZs का मानना है कि फेस्टिव सीजन न्यू रिश्ते बनाने के लिए सबसे बेस्ट टाइम है.  इस दौरान सभी लोग रिलेक्स होकर त्योहार की खुशियां एंजॉय कर रहे होते हैं. इस टाइम किसी नए इंसान को समझने और जानने का मौका मिलता है. 

ये भी पढ़ें - Acharya Balkrishna Tips: सुबह उठकर सबसे पहले क्या करना चाहिए? 99% लोग करते है ये गलती, जानें आचार्य बालकृष्ण से

ये भी पढ़ें - Weight Loss Tips: अब मोबाइल फोन से होगा वेट लॉस, यहां जानें आसान तरीका

Advertisment

फैमिली से मिलवाना 

GenZs अपने पार्टनर को अपनी फैमिली से मिलवाने के लिए भी त्योहार का ही सीजन चुनते है. वहीं 38% GenZs अपने पार्टनर से फैमिली को मिलवाने के लिए त्योहार और कल्चर इवेंट को ही चुनते हैं. ताकि वो बिना टेंशन मुलाकात करा सकें. किसी दोस्त को घर लेकर आना और उसको फैमिली से इंट्रोड्यूस कराना आसान होता है.

ये भी पढ़ें - एंग्जाइटी और एंग्जाइटी डिसऑर्डर में क्या होता है अंतर, क्या है इसके लक्षण और बचाव जानें

Advertisment

ये भी पढ़ें - क्या आप भी गलत टाइम खाते है खीरा, तो आज ही जानें सही समय, कहीं बाद में पछताना ना पड़े

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

love Gen Z relationship Girlfriend-Boyfriend Strong Relationship Tips best Relationship tips Indian GenZ relationship tips Good relationship tips Relationship Tips in hindi
Advertisment
Advertisment