Advertisment

Janmashtami 2024: लड्डू गोपाल के लिए घर पर बिना सिलाई मशीन से बनाएं पोशाक

मंदिरों से लेकर घरों तक में जन्माष्टमी की तैयारियां चल रही हैं. आप कान्हा को अच्छे से तैयार करना चाहते हैं तो, आप घर पर लड्डू गोपाल को बाजार जैसी सुंदर पोशाक बनाकर पहना सकते हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
Janmashtami 2024

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी का पावन पर्व का अब हर किसी को इंतजार है. वैदिक पंचांग के आधार पर देखा जाए तो इस साल 26 अगस्त को 3 बजकर 39 एएम पर भाद्रपद कृष्ण अष्टमी तिथि शुरू हो जाएगी. यह तिथि 27 अगस्त को 2 बजकर 19 एएम पर समाप्त होगी. ऐसे में उदयातिथि की मान्यता के अनुसार, जन्माष्टमी 26 अगस्त दिन सोमवार को है. ऐसे में मंदिरों से लेकर घरों तक में जन्माष्टमी की तैयारियां चल रही हैं. हर कोई लाला के आगमन के लिए अपने-अपने तरीके से तैयारी में जुटा हुआ है. जन्माष्टमी के दिन मंदिरों और घरों में भगवान कृष्ण की मूर्ति को सजाया जाता है और पूजा और आराधना की जाती है. आप कान्हा को अच्छे से तैयार करना चाहते हैं तो, आप घर पर लड्डू गोपाल को बाजार जैसी सुंदर पोशाक बनाकर पहना सकते हैं. जानिए कैसे. 

Advertisment

बिना सिलाई मशीन से बनाएं पोशाक



हैवी पोशाक

Advertisment

पगड़ी विद पोशाक

धोती कुर्ता

Advertisment

रोज वाली पोशाक

Advertisment

सुई धागे और लेस की मदद से बनाएं सुंदर पोशाक

जन्माष्टमी 2024 मुहूर्त

26 अगस्त सोमवार को जन्माष्टमी के दिन मुहूर्त रात 12:01 ए एम से 12:45 ए एम तक है. यह निशिता मुहूर्त है. लड्डू गोपाल के जन्मोत्सव के लिए इस साल 45 मिनट तक का शुभ समय है. उस दिन पूरे समय व्रत रखा जाएगा और फिर रात में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म उत्सव होगा.

Advertisment

जन्माष्टमी का महत्व

इस दिन भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था, इस वजह से जन्माष्टमी का महत्व है. इसके अलावा भी नि:संतान दंपत्तियों के लिए जन्माष्टमी का पर्व काफी महत्वपूर्ण होता है. कहा जाता है कि जो लोग संतानहीन होते हैं, उनको जन्माष्टमी का व्रत रखकर लड्डू गोपाल की पूजा करनी चाहिए. उनकी कृपा से उस व्यक्ति को संतान की प्राप्ति हो सकती है.

Janmashtami 2024 Date significance of krishna janmashtami laddu gopal ji ki janmashtami special heavy dress kaise bnaye binasilai machine sirf sui dhage se bnaye laddu gopal ki dress janmashtami kab hai 2024 कान्हा के लिए पोशाक कैसे बनाएं Janmashtami 2024 muhurat
Advertisment
Advertisment