Advertisment

Janmashtami Mehndi Designs: जन्माष्टमी पर ट्राई करें ये खास मेहंदी डिजाइन, यहां देखें लेटेस्ट डिजाइन के आइडिया

जन्माष्टमी पर आप हाथों पर मेहंदी लगवाने के लिए इस डिजाइन से आइडिया ले सकती हैं. इसमें भगवान कृष्ण की तस्वीर बनाई गई है. हाथ में बांसुरी, मोर पंख और श्रृंगार भी दिखाया गया है. ये डिजाइन आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देगा.

author-image
Pooja Kumari
New Update
fdfb

Janmashtami 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल जन्माष्टमी का त्योहार  26 अगस्त को मनाया जाएगा. ये दिन कृष्ण भक्त के लिए बेहद खास होता है. ऐसे में हर कोई इस दिन को अलग अंदाज में मनाना चाहता है. आप इस शुभ दिन पर हाथों पर कान्हा से जुड़े मेहंदी के डिजाइन लगवाने के लिए यहां से आइडिया ले सकते हैं. इस दिन अगर आप मेहंदी के इन डिजाइनों को अपने हाथों पर लगाएंगे, तो आस-पास के सभी लोग आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे. 

Advertisment

कृष्ण के बाल्यावस्था का डिजाइन बनाएं

t7

जन्माष्टमी पर आप हाथों पर मेहंदी लगवाने के लिए इस डिजाइन से आइडिया ले सकती हैं. इसमें भगवान कृष्ण की तस्वीर बनाई गई है. हाथ में बांसुरी, मोर पंख और श्रृंगार भी दिखाया गया है. ये डिजाइन आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देगा. लड्डू गोपाल के जन्मोत्सव पर आप अपने हाथों पर उनके बाल्यावस्था की तस्वीर बनवा सकते हैं, अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपकी मेहंदी औरों से बिल्कुल अलग दिखेगी. 

Advertisment

हाथों पर बनाएं राधा-कृष्ण की तस्वीर

sxfg

इिसके बाद आप अपने हाथों में कृष्ण को बाल रूप में दही की मटकी हाथ में पकड़े हुए लगवा सकते हैं. साथ ही चारों तरफ छोटी-छोटी मटकी भी बना सकते है. ये डिजाइन बहुत ही सुंदर लगेगा. जन्माष्टमी पर आप इस तरह के डिजाइन की मेहंदी भी लगवा सकती हैं. साथ ही जन्माष्टमी के मौके पर बांसुरी, मोर पंख और मटकी स्टाइल डिजाइन लगवा सकते हैं. इसी के साथ अगर आपको भरी हाथों की मेहंदी पसंद है तो आप एक हाथ पर राधा-कृष्ण की तस्वीर और दूसरे हाथों में मोर बनवा सकते हैं. यदि आप मेहंदी का कोई सिंपल डिजाइन चाह रहे हैं तो ये परफेक्ट है. आपको अनोखे अंदाज में भगवान कृष्ण का नाम लिखना है. आप चाहें तो इस नाम की डिजाइन में मोरपंख भी बना सकते हैं. यदि आप मेहंदी का कोई सिंपल डिजाइन चाह रहे हैं तो आपको अनोखे अंदाज में भगवान कृष्ण का नाम लिखना है. आप चाहें तो इस नाम की डिजाइन में मोरपंख भी बना सकते हैं. साथ आप अपने हाथों में कृष्ण का बाल स्वरूप बनवा सकते हैं. ये बेहद सुंदर डिजाइन है. ये आपके मातृत्व प्रेम को झलका सकता है.

Advertisment

 

janmashtami Janmashtami Mehndi Designs
Advertisment
Advertisment