Advertisment

हमेशा जवान रहने के लिए फॉलो करें जापानी लोगों का ये सीक्रेट, 20 दिनों में दिखेगा फर्क

दुनियाभर के देशों में जापान एक अकेला ऐसा देश है जहां लोग कम बीमार पड़ते हैं. जहां बुढ़ापे में भी लोग स्वस्थ रहते हैं और लम्बी उम्र तक जीते हैं. जापान ही एक ऐसा देश है जहां के लोगों में मोटापा की बीमारी न के बराबर है.

author-image
Neha Singh
New Update
Japanese lifestyle

Japanese lifestyle

Japanese lifestyle: हमेशा खूबसूरत और जवान कौन नहीं दिखना चाहता. इसके लिए लोग न जाने कितने जतन करते हैं. खराब लाइफस्टाइल और वेट लॉस के लिए इंटरमिटेंट फास्टिंग के चलते लोग बीमार पड़ जाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है दुनियाभर के देशों में जापान एक अकेला ऐसा देश है जहां लोग कम बीमार पड़ते हैं. जहां बुढ़ापे में भी लोग स्वस्थ रहते हैं और लम्बी उम्र तक जीते हैं. जापान ही एक ऐसा देश है जहां के लोगों में मोटापा की बीमारी न के बराबर है. आप भी जापानी लोगों की इन आदतों को अपना लें तो सिर्फ 20 दिन में अपने हुलिये में बदलाव महसूस करेंगे. आइए जानते हैं पान के लोगों के साथ ऐसा मिरिकल क्यों होता है.

Advertisment

डाइट पर खास ध्यान

अगर आप जापान के लोगों की तरह अपनी जवान और फिट दिखना चाहते हैं तो अपनी डाइट पर खास ध्यान दें. इससे आप हमेशा हेल्दी रहेंगे और आपका मोटापा भी कंट्रोल रहेगा. डाइट में सीजनल फल और सब्जियों का सेवन करें. हेल्दी मॉडरेट डाइट वजन को कंट्रोल करेगी और आपकी उम्र में भी इजाफा करेगी. हेल्दी डाइट में आप समुद्री भोजन, चावल, सब्जियां और अचार जैसे फर्मेंटिड फूड्स का सेवन बढ़ाएं. आप खाने का सेवन भरपूर स्वाद लेकर धीरे-धीरे करें.

रोजाना टहलने की आदत डालें 

Advertisment

अगर आप हेल्दी रहना चाहते हैं रोजाना टहलने की आदत डालें. बॉडी को एक्टिव रखें. वॉक एक लाइट एक्सरसाइज है जो दिल की सेहत को दुरुस्त करती है. कैलोरी को तेजी से बर्न करती और मानसिक स्थिति में सुधार करती है. रोजाना कम से कम आधा घंटा टहलें. ऑफिस या घर में लिफ्ट नहीं बल्कि सीढ़ियों का इस्तेमाल करें. रात के खाने के बाद जरूर टहलें.

ग्रीन टी पीना शुरू करें 

हेल्दी रहने के लिए आप ग्रीन टी पीना शुरू करें. अगर आप हेल्दी रहना चाहते हैं तो दिन में दो से तीन बार ग्रीन टी का सेवन करें. ग्रीन टी का सेवन करने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है और कई क्रॉनिक बीमारियों से बचाव होता है. चाय में एंटीऑक्सीडेंट अधिक मात्रा में होता है जो बॉडी को हेल्दी रखता है.

Advertisment

स्ट्रेचिंग और एक्सरसाइज जरूर करें

जापानी लोगों की तरह हर रोज स्ट्रेचिंग और एक्सरसाइज जरूर करें. योग और स्ट्रेचिंग जैसी एक्सरसाइज बॉडी में लचीलापन लाती है, तनाव को कम करती हैं और बॉडी को हेल्दी रखती है. आप दिन में 15-20 मिनट तक स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज करें. मांसपेशियों को स्ट्रेच करें बॉडी की स्टिफनेस कम होगी, मसल्स पेन से राहत मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Advertisment

यह भी पढ़ें: करोड़ों की मालकिन Kiara Advani चेहरे पर लगाती हैं सस्ती सी चीज, जानें उनका ब्यूटी सीक्रेट

 

हमेशा जवान रहने के लिए क्या करें healthy tips from japanese lifestyle tips from japanese japanese lifestyle secret japanese lifestyle health secrets to borrow from the Japanese
Advertisment
Advertisment