Advertisment

कपल ने इन 5 अजीबोगरीब कारणों से लिया डिवोर्स, वजह जानकर चकरा जाएगा सिर

भारत में शादी को काफी पवित्र बंधन माना जाता है. लेकिन टाइम के साथ-साथ शादी में तलाक के मामले भी दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे है. शादीशुदा जीवन में प्यार और विश्वास सबसे ज्यादा जरूरी होता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
डिवोर्स (Social Media)

डिवोर्स (Social Media)

शादीशुदा जीवन में प्यार और विश्वास सबसे ज्यादा जरूरी होता है, लेकिन इसमें से एक भी अगर खत्म होने लगता है तो रिश्ते का भविष्य खतरे में पड़ जाता है. एक वक्त ऐसा आता है कि पार्टनर्स को अलग होने का फैसला लेना पड़ता है. डिवोर्स हर किसी की जिंदगी में अलग-अलग अनुभव लेकर आता है. हालांकि, ज्यादातर तलाक आपसी समझौते, पर्सनल या पारिवारिक विवादों के कारण होते हैं, लेकिन कुछ ऐसे अजीबोगरीब कारण भी सामने आए हैं, जो किसी को भी हैरान कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे केस बताएंगे जिन्हें सुनकर आप भी शॉक्ड हो जाएंगे. 

Advertisment

शादी के 40 दिन बाद तलाक

उत्तर प्रदेश के आगरा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया, जब एक महिला ने अपनी शादी के सिर्फ 40 दिन बाद अपने पति से तलाक की मांग की. महिला का आरोप था कि उसका पति स्वच्छता का ध्यान नहीं रखता और उसके शरीर से बदबू आती है. जब परिवार काउंसलिंग सेंटर में पति से पूछताछ की गई, तो उसने स्वीकार किया कि वह महीने में केवल एक या दो बार नहाता है और हफ्ते में एक बार गंगा जल का छिड़काव करता है. इस कारण से महिला ने तलाक की अर्जी दी, हालांकि काउंसलिंग सेंटर ने उन्हें फिर से बातचीत करने की सलाह दी है.

पत्‍नी के देर से उठने पर पत‍ि ने द‍िया तलाक

Advertisment

 उत्तर प्रदेश के रामपुर इलाके में महिला का कहना है क‍ि उनके पत‍ि ने उन्‍हें तीन बार तलाक कह कर छोड़ दिया था. सबसे बड़ी बात है कि उनका तलाक देने का कारण बड़ा ही हैरान करने वाला रहा है. गुल अफशां के अनुसार वह सुबह देर से सोकर उठी थी, इसी बात से नाराज हो कर उनके पत‍ि नाराज ने तलाक दे द‍िया. 

मैगी बनी तालाक की वजह 

कर्नाटक के बल्लारी के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया. उनकी पत्नी को अच्छी तरह से खाना बनाना नहीं आता था. इतना ही नहीं वह उन्हें नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात के खाने में रोजाना मैगी बनाकर देती थी. इससे व्यक्ति इतना परेशान हो गया कि उसने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया. 

Advertisment

प्यार बना मुसीबत 

यह मामला सुनने में जितना अजीब है, उतना ही चौंकाने वाला भी है. 2020 में उत्तर प्रदेश के संभल जिले की एक महिला ने शरिया अदालत में अपने पति से तलाक की अर्जी लगाई. उसका कारण था कि उसका पति उससे बहुत ज्यादा प्यार करता है और कभी उससे झगड़ा नहीं करता. महिला का कहना था कि उसका पति इतना मीठा और प्रेमपूर्ण था कि वह इस रिश्ते से तंग आ गई थी. हालांकि, अदालत ने उसे तलाक देने से इनकार कर दिया, लेकिन महिला ने पंचायत में भी अपना मामला पेश किया.

फोटो ने करवाया तलाक 

Advertisment

एक शख्‍स ने अपनी पत्‍नी को फोन पर भेजी एक फोटो के चलते तलाक दे दिया. दरसल अपनी कंपनी के काम से दूसरे शहर गए इस इंसान ने अपनी पत्‍नी को फोन पर तस्‍वीर भेजने के लिए कहा कि ताकि वो जान सके कि वो उस समय क्‍या कर रही है. पत्‍नी ने कहा कि वो सो कर उठी है और फोटो भेज दी. फोटो देख कर पहले तो वह खुश हुआ और फिर अचानक बेहद गुस्‍से में आ गया और अपने वकील को फोन करके तलाक का केस दर्ज करा दिया. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि महिला के हाथ के पास किसी और का भी हाथ था, जो पत्‍नी की बेवफायी का सबूत बना और तलाक की वजह. 

ये भी पढ़ें - आखिर उल्टे तवे पर ही रोटी क्यों बनाते हैं मुसलमान, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

bizarre reasons for divorce bizarre Recent Divorce Cases Divorce Cases in India Divorce Strange Divorce Cases
Advertisment
Advertisment