Advertisment

टीचर्स डे के लिए इन Easy Steps की मदद से बनाएं हैंडमेड ग्रीटिंग कार्ड

टीचर्स डे पर अगर आप भी अपने फेवरेट टीचर को खास महसूस करवाना चाहते हैं तो उन्हें हैंडमेड ग्रीटिंग कार्ड दे सकते हैं. आइए जानते हैं इसे कैसे करें तैयार.

author-image
Neha Singh
New Update
teachers day greeting cards

teachers day greeting cards

Teachers' Day 2024 Greeting Cards : यूं तो हर दिन हमें अपने गुरु का सम्मान करना चाहिए. गुरुओं को स्पेशल फील करवाने के लिए वैसे तो किसी खास दिन की जरूरत नहीं होती है, लेकिन खासतौर पर 5 सितंबर के दिन टीचर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है. ये दिन गुरुओं के साथ ही उनके शिष्यों के लिए भी खास होता है. इस दिन बच्चे स्कूल और ट्यूशन में या फिर कोई भी स्किल सिखाने वाले अपने गुरु के प्रति सम्मान, प्यार व्यक्त करते हैं.टीचर्स डे पर अगर आप भी अपने फेवरेट टीचर को खास महसूस करवाना चाहते हैं तो उन्हें हैंडमेड ग्रीटिंग कार्ड दे सकते हैं. आइए जानते हैं इसे कैसे करें तैयार.

Advertisment

Teachers Day पर ज्यादातर स्कूलों और कॉलेजों में सांस्कृतिक कार्यक्रम होते हैं. यहां छात्र अपने शिक्षकों को डेडिकेटेड डांस, संगीत या कला का प्रदर्शन करते हैं. अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान और आदर दिखाने का एक और तरीका है उन्हें DIY ग्रीटिंग कार्ड भेंट करें. ये ग्रीटिंग कार्ड आपकी पसंद के हिसाब से सरल या सजावटी तौर पर बना सकते हैं. 

Advertisment

इनमें यादगार पलों जैसे व्यक्तिगत संदेश या उनके मार्गदर्शन के लिए उन्हें धन्यवाद देने वाले मैसेज भी लिख सकते हैं. इसके अलावा आप अपने शिक्षक के लिए प्रेरणादायक कोट्स भी लिख सकते हैं. इन संदेशों में आप वो चीजें शामिल कर सकते हैं जो आपके अनुभव से मेल खाता हो. आपके आभार के संदेश को पूरक बनाता हो. यहां कुछ DIY ग्रीटिंग कार्ड दिए गए हैं जिन्हें आप अपने फेवरेट टीचर्स को भेंट कर सकते हैं.

इसके अलावा आप चाहे तो यहां दिए गए ग्रीटिंग कार्ड बनाने के तरीको में अपनी तरफ से थोड़ा फेरबदल कर रहे हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उससे जुड़ी भावना क्या है? टीचर्स डे आपके शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करने और अपने प्रिय छात्रों के लिए उनकी कड़ी मेहनत को मान्यता देने के बारे में है. चाहे एक साधारण या सजावटी ग्रीटिंग कार्ड हो, आपके शिक्षक निश्चित रूप से इसके पीछे आपके प्रयासों की सराहना करेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: टीचर्स डे पर रिक्रिएट करें जन्नत जुबैर के साड़ी लुक्स, दिखेंगी सबसे ज्यादा स्टाइलिश

Teachers Day 2024 Greeting Cards टीचर्स डे के लिए ग्रीटिंग कार्ड कैसे बनाएं Teachers Day Card Design
Advertisment
Advertisment