Advertisment

Makeup tips: छोटी आंखों को दिखाना चाहती हैं बड़ा तो ट्राय करें ये आई मेकअप हैक

आंखें हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती हैं. आंखें हमारे चेहरे का अहम हिस्सा होती हैं और उसे और आकर्षक बनाने के लिए आई शेप के हिसाब से मेकअप करना भी जरूरी होता है.

author-image
Neha Singh
New Update
eye makeup

Makeup tips: आंखें हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती हैं. आंखें हमारे चेहरे का अहम हिस्सा होती हैं और उसे और आकर्षक बनाने के लिए आई शेप के हिसाब से मेकअप करना भी जरूरी होता है. कई लोगों की आंखें छोटी होती हैं तो वो अक्सर कंफ्यूज रहते हैं कि किस तरह से अपनी आंखों पर मेकअप करें कि वे और भी ज्यादा खूबसूरत और बड़ी नजर आने लगें. आइए जानते हैं ये आई मेकअप हैक. 

Advertisment

आउटर कार्नर

eye makeup1

अपनी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आई लिड एरिया के आउटर कार्नर की तरफ थोड़े डार्क कलर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. ऐसा करने से आपके आई मेकअप को एक डेप्थ मिल जाएगी और आंखें बेहद खूबसूरती के साथ हाइलाइट होकर नजर आएगी. इसके लिए आप पतले ब्लेंडिंग ब्रश की सहायता ले सकती हैं. साथ ही बेहद हल्के हाथों के प्रेशर से इसे बाहर की ओर ब्लेंड करें.

शार्प आई लुक

eye makeup2

अपने आई मेकअप को शार्प लुक देने के लिए आपविंग आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं. ध्यान रहे कि विंग बनाते समय आप आईब्रो की आर्च के हिसाब से ही उसे शेप दें. ऐसा करने से आप आसानी से आंखों की शेप के अनुसार विंग आईलाइनर लगा पाएंगी और परफेक्ट तरीके से अपने लुक को शार्पनेस दे पाएंगी.

आईशैडो 

eye makeup3

आई मेकअप को कम्प्लीट लुक देने के लिए आपको केवल लिड एरिया पर ही नहीं बल्कि आंखों के नीचे की ओर भी डेप्थ देने और बैलेंस करने के लिए आईशैडो का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके लिए आप अपनी आंखों और ड्रेस को ध्यान में रखकर ही सही कलर का चुनाव कर सकती हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Makeup tips: मेकअप एक्सपर्ट की तरह ऐसे लगाएं परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर, किसी ने नहीं बताई होगी ये ट्रिक

 

Beginners Makeup Tips eye makeup smokey eye makeup on festivals Makeup Tips best makeup tips for summer eye makeup tutorial smokey eye makeup
Advertisment
Advertisment