Advertisment

Marriage Tips: सावधान! रिश्तेदारों की ये सलाह, बरबाद कर देगी आपके रिश्ते को

काफी सारे लोग ऐसे होते हैं, जो कि अपने रिश्तेदारों को टॉक्सिक मानते है. वहीं रिश्तेदार ऐसे लोग होते है. जो कि कहीं भी बिना मांगे सलाह दे देते है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
couple - 2024-08-20T211923.267

Marriage Tips

काफी रिश्तेदार ऐसे होते है. जो कि ऐसी सलाह देते है. जिससे अच्छा खासा रिश्ता खराब हो जाता है. वहीं काफी रिश्तेदार ऐसे होते है. जो कि किसी को भी खुश नहीं देख सकते है. जिसके लिए वो ना जानें क्या क्या करते है. वहीं एक अच्छे रिश्ते में प्यार, एक दूसरे का साथ और पॉजिटीविटी होनी चाहिए. वहीं अगर आपके रिश्ते में ये सब चीजें नहीं है, तो आपका रिश्ता कभी भी टूट सकता है. वहीं अगर आपकी ये सारी बातें परिवार या रिश्तेदारों को पता चलता है, तो वो सलाह देने लगते है. जिसकी वजह से आपका रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है. 

Advertisment

सास-ससुर से अलग 

कहीं रिश्तेदार बहुओं को ऐसी सलाह देती है कि वो अपना ससुराल और सास-ससुर को छोड़ कर अपने पति के साथ अलग रह लें. आपको अगर अपना रिश्ता ना खराब करना हो तो आप ऐसी बातों में मत आइए. 

बाहर काम ना करने की सलाह 

काफी रिश्तेदार ऐसे होते है, जो कि औरतो को घर का काम करने के लिए कहते है और उन्हें बाहर काम करने के लिए मना करते है. इसके अलावा अगर कभी पति अपने रिश्तेदारों के सामने अपनी पत्नी के साथ छोटे मोटे काम में मदद करता है, तो वह अक्सर यह ताना मारेंगे कि घर का काम पुरुषों का नहीं होता है और यही बात वह अन्य लोगों से भी कहेंगे.

प्रेगनेंसी के लिए बोलना 

रिश्तेदारों की सबसे पहली सलाह होती है कि वो आपको प्रेगनेंसी के लिए बोले. वहीं अगर आप दोनों पति पत्नी के बीच थोड़ी सी चीजें भी ऐसी हो रही है, तो उनकी सलाह होती है कि बच्चे पैदा कर लो, सब ठीक हो जाएगा. 

आत्मसम्मान है जरूरी 

अपनी पर्सनल लाइफ में रिश्तेदारों को इस तरह इन्वोलव ना करें कि वो आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुचाएं. रिश्तेदारों की बात से आपका रिश्ता खराब हो सकता है. 

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: पहली मुलाकात में ही फिदा हो जाएंगी लड़कियां, आजमाएं इंप्रेस करने की ये टिप्स

Advertisment

टाइम का वेट ना करें 

काफी लोग ऐसे होते है जो कि अपने रिश्ते को उसी हाल पर छोड़ देते है और वो सोचते है कि उनका रिश्ता जैसा चल रहा है कि वो हाथ से निकल जाता है. 

 

 

marriage tips happy marriage tips
Advertisment
Advertisment