Advertisment

Marriage Tips: शादी करने से पहले सोच समझ लें ये बातें, वरना जिंदगी भर पड़ेगा पछताना

Marriage Tips: बहुत ही जल्दी शादी का सीजन शुरु होने वाला है. वहीं अगर इस शादी सीजन आप भी शादी कर रहे हैं, तो आपको इन बातों पर ध्यान देना चाहिए. वरना यह आपके लिए भारी पड़ सकता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
राजस्थान (30)

Marriage Tips

Marriage Tips: शादी सिर्फ एक ये वर्ड सुनकर काफी लोगों के मन में लड्डू फूट जाते है, तो कई लोगों को छिड़ होती है. वहीं शादी एक ऐसी चीज है. जिसके लिए आपको बहुत सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए. वहीं अगर आप शादी का फैसला सोच समझकर नहीं लेते है, तो आपको शादी के बाद काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. वहीं कहते है कि अगर पार्टनर अच्छा हो तो आपकी जिंदगी स्वर्ग बन जाती है. लेकिन वहीं अगर पार्टनर अच्छा ना हो तो जिंदगी को नर्क बनने में टाइम नहीं लगता है. आइए आपको बताते है कि अगर आप जल्दबाजी में शादी करते है, तो क्या दिक्कत हो सकती है. 

Advertisment

दबाव में ना करें 

कभी भी किसी के भी दबाव में आकर शादी ना करें. चाहें वो आपका दोस्त हो, परिवार हो या फिर समाज ही क्यों ना हो. आप हमेशा अपने दिल की ही सुने. अगर आप शादी के लिए तैयार नहीं है, तो बिल्कुल भी शादी ना करें. अगर आपका परिवार कह रहा है कि शादी कर लो तो हमारी इच्छा पूरी हो जाएं, तो बिल्कुल भी शादी ना करें.  

आर्थिक रूप

Advertisment

कभी भी शादी आर्थिक कारण की वजह से ना करें. कभी भी इसलिए शादी ना करें क्योंकि आपके पास अच्छा पैसा है या फिर आप आर्थिक रूप से फायदे में रहेंगे. अगर आप शादी में सिर्फ पैसे देखेंगे, तो आपकी शादी ज्यादा टाइम तक नहीं चलेगी. 

अकेला महसूस 

अगर आप शादी सिर्फ इस वजह से कर रहे है. क्योंकि आप खूद को अकेला महसूस कर रहे है तो यह गलत है आप कभी भी अपना अकेलापन दूर करने के लिए शादी ना करें. शादी तभी ज्यादा टाइम तक चलती है, जब आप एक दूसरे से प्यार करते हो या आपको एक दूसरे का साथ अच्छा लग रहा है ना कि अकेलापन दूर करने के लिए. 

Advertisment

एक्स को भूलाना 

इन दिनों ज्यादातर लोग सिर्फ अपने एक्स को भूलाने के लिए ही शादी कर रहे है. ताकि वो अपने एक्स से मूव ऑन कर पाएं तो यह गलत है. क्योंकि इससे आप दोनों की जिंदगी खराब हो जाएगी. इसलिए कभी भी एक्स को भूलाने के लिए शादी ना करें. 

दोस्त की शादी 

Advertisment

काफी सारे मामले ऐसे भी देखे जाते है, जहां पर लोग अपने दोस्त को देखकर शादी करते है. लोग सोचते है कि मेरे दोस्त की शादी हो गई है और वो काफी खुश भी है, तो चलो मैं भी शादी कर लेता हूं या कर लेती हूं तो आप ये गलती कभी भी मत करना क्योंकि आपके दोस्त की पर्सनल लाइफ में क्या चल रहा है. ये आप नहीं जानते है. ये सिर्फ आपका दोस्त जानता है. 

marriage tips happy marriage tips lifestyle News In Hindi
Advertisment
Advertisment