शादीशुदा मर्द कभी ना करें ये काम, वरना ताश की तरह बिखर जाएगा रिश्ता

Marriage Tips: शादी के बाद पति -पत्नी दोनों की जिंदगी में काफी सारी चीजों में बदलाव आता है. वहीं मर्द की लाइफ में औरत की अहमियत बढ़ जाती है, तो वहीं औरत की लाइफ में मर्द और उसके परिवार की.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
Cuffing Season (1)

Marriage Tips

MarriageTips: शादी के बाद औरत और आदमी की लाइफ बिल्कुल बदल जाती है. उनकी जिंदगी में पहले वाली बात नहीं रहती है. वहीं शादी का बंधन काफी प्यारा होता है. इस रिश्ते में पति-पत्नी दोनों को एक दूसरे का सम्मान करना होता है और बड़ी ही समझदारी से रिश्ता चलाना होता है. वहीं पति की कुछ ऐसी आदते होती है. जिसकी वजह से उन दोनों का रिश्ता काफी खराब हो जाता है और बात डिवोर्स तक पहुंच जाती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताएंगे जिससे आपका रिश्ता टूटने से बच सकता है. 

Advertisment

इनसेंसिटिव होना 

पति का इमोशनल सपोर्ट हर पत्नी के लिए काफी जरूरी है. वहीं पति का इनसेंसिटिव नेचर पत्नी को परेशान कर सकता है. हर औरत चाहती है कि उसका पति उसे इमोशनल सपोर्ट करें और उसका हर टाइम ध्यान रखें. पत्नी चाहती है कि उसके पति के होते हुए भी वो खुद को कभी भी अकेला ना समझे. 

घर के काम में हेल्प 

हर पत्नी ये उम्मीद करती है कि उसका पति घर के काम में उसकी हेल्प करें. जैसे की साफ-सफाई, खाना बनाना. वहीं अगर आप ऐसा रोज नहीं कर सकते हैं, तो आप हफ्ते में एक बार अपनी वाइफ की हेल्प जरूर करें. जिससे उसे ये ना लगे कि वो अकेली घर का काम करती है.

बातों को इग्नोर करना 

अगर आपकी पत्नी आपको कोई जरूरी बात बता रही है और आप उसकी बात को इग्नोर कर रहे है, तो अपनी इस आदत को आप सुधार लें. वहीं जब पति पत्नी की छोटी-छोटी बातों और फिक्र को नजरअंदाज करते हैं, तो ये भी एक बड़ा मुद्दा बन सकता है. आप अपनी पत्नी की जरूरतों का ध्यान रखें. 

सबके सामने बुराई करना 

अगर आप अपनी वाइफ की सबके सामने बुराई कर रहे है. तो ये आपके लिए काफी गलत साबित हो सकता है. आपको अगर अपनी वाइफ की कोई चीज पसंद नहीं आ रही है, तो आप उसे सबके सामने बोलने से अच्छा है कि आप उसे अपनी वाइफ से अकेले में बोलें. 

24 घंटे फोन 

Advertisment

अगर आपकी पत्नी आपसे कुछ बोल रही है और आप उसकी बात नहीं सुन रहे है और सिर्फ फोन चल रहे है. तो इस चीज से भी आपके रिश्ते में काफी चारी चीजें खराब हो जाएगी. जिसके लिए आपको सुधरने की जरूरत है. 

ये कैसा प्यार सर्दियों में मोहब्बत बेइंतहा, लेकिन गर्मियों में जुदाई.. क्यों मौसम के साथ बदलते हैं पार्टनर के रंग?

 

 

happy marriage tips marriage tips relationship relationship tips Relationship Tips in hindi
Advertisment
Advertisment