Advertisment

अगर आप भी चाहती है मौनी रॉय जैसा फिगर, तो आज ही करें ये काम

Mouni Roy Fitness: मौनी रॉय अपने फिटनेस के लिए काफी पॉपुलर है. वहीं यह एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो कि अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
mouni roy

 मौनी रॉय

Mouni Roy Fitness: मौनी रॉय अपनी फिटनेस से जुड़े कुछ फोटोज और वीडियोज अक्‍सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट शेयर करते हुए बताया कि किस तरह वे अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए योगा और डांस का सहारा लेती हैं. वहीं मौनी अपनी परफेक्ट फिगर के लिए काफी मेहनत करती हैं और अनुशासित जीवन जीती हैं. अगर आप भी मौनी के फिटनेस के राज को जानना चाहती हैं और फॉलो करना चाहती हैं तो हम आपको बताते हैं कि मौनी आखिर अपने कमाल के फिगर को मेंटेन करने के लिए क्‍या-क्‍या करती हैं.

Advertisment

क्या है फिटनेस मंत्र 

फिटनेस को मेंटेन रखने के लिए मौनी जिम में काफी पसीना बहाती हैं. वहीं मौनी को वेट ट्रेनिंग करना काफी पसंद है. इससे उनका वेट मेंटेन रहता है और बॉडी को स्ट्रैंथ मिलती है. 

 स्ट्रेचिंग है जरूरी

मौनी रोजाना स्ट्रेचिंग जरूर करती है. यहीं नहीं उनके दिन की शुरुआत स्ट्रेचिंग से ही होती है.  मौनी का मानना है कि स्ट्रैचिंग मांसपेशियों में ब्लड सरकुलेशन बढ़ाने में मदद करता है.

योगा और ध्यान 

माइंड और बॉडी पर पॉजिटिव पर असर डालता है. यह हमारे बॉडी, माइंड और सोल को काफी प्रभावित करता है. आप अपने दिन की शुरुआत सिंपल योगा से करें और इसे रोजाना करें.

डांस भी जरूरी 

वहीं मौनी ने बताया कि वह फिट रहने के लिए डांस भी करती है. बता दें कि वे डांस प्रतियोगिताओं में भाग लेती रही हैं और ट्रेंड कथक डांसर भी हैं. यह उनके फिटनेस का सबसे बड़ा राज कहा जा सकता है.

डाइट 

Advertisment

मौनी एक दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीती हैं, जो उनके बॉडी को डीटॉक्‍स करने में मदद करता है और एजिंग से दूर रखता है. वहीं मौनी अपने दिन की शुरुआत ग्रीन टी से करती हैं और उसके बाद एक बाउल भर के मूसली फ्रूट्स ओट्स खाती हैं. 

मेटाबॉलिज्म 

मौनी हर दो से तीन घंटे के बाद कुछ खाती रहती हैं. उनका मानना है कि स्ट्रिक्‍ट डाइट की बजाय अगर आप हेल्‍दी और हल्‍का मील लें तो ये आपके मेटाबॉलिज्‍म को बेहतर बनाएगा और आप फिट दिखेंगे. इसके साथ ही मौनी अल्कोहल और स्मोकिंग से दूर रहती है. 

ये भी पढ़ें - तमन्ना भाटिया के जैसे चमकेगी स्किन, बस करें इस एक चीज का इस्तेमाल

ये भी पढ़ें - उर्फी की तरह ऐसे पहने बिना ब्रा के बैकलेस ड्रेस, फॉलों करें ये ट्रिक

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Mouni Roy mouni roy age actress mouni roy look fabulous. mouni roy fitness mouni roy actress Mouni Roy Bold look
Advertisment