Advertisment

karwa chauth 2024 Mehndi Designs: कभी नहीं देखे होंगे मेहंदी के ट्रेंडी और यूनिक डिजाइन, यहां से करें सेव

अगर आप भी करवा चौथ 2024 के लिए ट्रेंडी और यूनिक मेहंदी डिजाइन की तलाश में हैं, तो इन डिजाइंस को सेव कर लें. इससे सभी की नजर आपके हाथों पर ठहर जाएगी.

author-image
Neha Singh
New Update
mehndi design main

mehndi design main

Advertisment

karwa chauth 2024 Mehndi Designs: करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर यानि रविवार को रखा जाएगा. त्योहार के लिए महिलाएं तैयारियों में जुटी हुई हैं. यह दिन हर भारतीय महिला के लिए बेहद खास होता है. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. सभी सोलह श्रृंगार करती हैं. इस खास दिन मेहंदी लगाने का भी विशेष महत्व है. आज शाम तक हर महिला के हाथ मेहंदी से सजे नजर आएंगे. करवा चौथ पर हर महिला चाहती है कि उसकी मेहंदी सबसे अलग और आकर्षक दिखे. अगर आप भी करवा चौथ 2024 के लिए ट्रेंडी और यूनिक मेहंदी डिजाइन की तलाश में हैं, तो इन डिजाइंस को सेव कर लें. इससे सभी की नजर आपके हाथों पर ठहर जाएगी. 

mehndi design (1)

अरेबियन स्‍टाइल मेहंदी (arabic style mehndi) हमेशा ट्रेंड में रहती है. अगर आपको भी ये पसंद है तो इस बार आप ऐसा डिजाइन बनवा सकती हैं. यंग लड़कियों के बीच इस तरह का डिजाइन काफी पॉपुलर हो रहा है. 

mehndi design 1

अगर आपके पास वक्‍त थोड़ा कम है तो इस तरह की बड़े शेप वाली मेहंदी लगवाएं. आप बीच में किसी बड़े आकार का डिजाइन बनाएं और उंगलियों पर बारीक लड़ियां बनवा लें. ये दिखने में काफी मॉडर्न और यूनिक लगेगी. 

mehndi design 2

जिन महिलाओं की नई-नई शादी हुई है तो अपने हाथों पर भरी-भरी डिजाइन वाली मेहंदी लगवाएं. इस तरह का डिजाइन आपके लिए परफेक्‍ट होगा. कलाई पर ऐसी डिजाइन चूड़ियों के बीच काफी खूबसूरत दिखेंगी. भरा होने की वजह से इसका रंग भी काफी गहरा आएगा. 

mehndi design 3

इन दिनों बड़े फूलों और लडियों वाले डिजाइन काफी ट्रेंड में हैं. ऐसे डिजाइन आप खुद भी बड़ी आसानी से बना सकती हैं. मोटी और बारीक डिजाइन वाली लडि़यों और फूलों से सजी यह मेहंदी आपके हाथों की खूबसूरती को तो बढ़ाएगी ही, आपके पति भी हाथ चूम लेंगे. 

mehndi design 4

करवा चौथ पर अगर आप भरी-भरी मेहंदी नहीं लगवाना चाहती हैं, तो इस तरह का डिजाइन आपके लिए परफेक्‍ट होगा. इन दिनों ऐसा डिजाइन काफी ट्रेंड में भी हैं. गोल-गोल आकार वाली और बारीक पत्तियों से सजी यह डिजाइन हर ड्रेस के साथ अच्छी लगती है और करवा चौथ पर तो आपकी खूबसूरती में चार चांद ही लगा देगी.

mehndi design 5

यह खूबसूरत मेहंदी डिजाइन करवा चौथ के खास मौके पर आप लगवा सकती हैं. मुंडेर पर बैठा मोर, मंगल कलश और कमल के फूलों वाला यह डिजाइन ट्रेडिशनल और मॉडर्न का खूबसूरत मेल है. लड़ियों और जालीदार डिजाइन की वजह से यह भरा-भरा भी लग रहा है. 

ये भी पढे़: Karva Chauth 2024: छोटे बालों में बनाएं जूड़ा, ट्रेडिशनल लुक में लगेंगे चार-चांद

Mehndi back hand mehndi design arabic mehndi design karwa chauth mehndi designs Mehandi Designs मेहंदी डिजाइन mehndi designs for karwa chauth karva chauth special mehndi design Karwa Chauth Special Mehandi Designs करवा चौथ स्पेश मेहंदी डिजाइन Latest mehndi designs Latest mehndi designs 2024 best mehndi design ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन mehndi design simple mehndi designs for hands beautiful mehndi designs for hands mehandi design simple mehndi design simple mehndi designs
Advertisment
Advertisment