Advertisment

इस तरह फॉलो करें NO Contact Rule, एक्स रोता हुआ आएगा वापस

जिंदगी में एक बार तो सबका ब्रेकअप हुआ ही होगा. वहीं ब्रेकअप का जो दर्द होता है, वो वहीं जानता है जिसका ब्रेकअप हुआ है. ब्रेकअप से बाहर निकलने के लिए लोग ना जाने क्या क्या अपनाते है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
couple - 2024-08-21T171451.065

NO Contact Rule

अगर आपका हाल ही में ब्रेकअप हुआ है, ऐसे में एक समय पर जिससे आप प्यार किया करते थे, उसे बिल्कुल भी कांटैक्ट न करें. आपको सुनने में शायद ये अटपटा लग रहा होगा. शायद सुनने में कठोर लग सकती है, लेकिन रिश्ता टूटने के बाद खुद को संभालने के लिए, अपने एक्स को कांटैक्ट न करना ही सबसे सही फैसला होता है. नो कांटैक्ट रूल, या जीरो कांटैक्ट रूल का मतलब बिल्कुल साफ है — जो है एक तय समय तक अपने एक्स से कोई भी संपर्क न रखना, आमतौर से ये समय कुछ 30 से 60 दिन होता है.  इस टाइम तक आपको अपने पार्टनर से बिल्कुल भी बात नहीं करनी होती है. यह रूल मूव ऑन के साथ साथ आपके एक्स को पास वापस भी ला सकते है. 

Advertisment

क्या है नो कांटैक्ट रूल

इस रूल में आप अपने एक्स के साथ कोई भी कम्युनिकेशन नहीं रखते है. इसका मतलब है कि कोई कॉल, सोशल मीडिया इंटरैक्शन या किसी भी तरह का कोई कम्युनिकेशन नहीं होता है. इसका उद्देश्य उस व्यक्ति से दूर रहने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. नो कांटैक्ट रूल आपको अपने एक्स से मूव ऑन करने में मदद कर सकता है या अगर आपका मन बदल जाए, तो आप अपने एक्स को वापिस पाने के लिए भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं. अपने एक्स को इग्नोर करना कभी भी आसान नहीं होता, इसलिए ब्रेकअप के बाद उससे उबरने में आपकी मदद के लिए, नो कांटैक्ट रूल का इस्तेमाल किया जाता है. 

इमोशनल अटैचमेंट 

Advertisment

अपने एक्स के साथ लगातार संपर्क में रहने से इमोशनल अटैचमेंट लंबे समय तक बना रह सकता है और इससे उबरना मुश्किल हो सकता है. नो कॉन्टैक्ट रूल आपको खुद पर और अपनी इमोशनल अटैचमेंट पर ध्यान देने के लिए जरूरी है. 

पर्सनल ग्रोथ

 इस टाइम के दौरान, आपके पास रिश्ते के बाहर अपनी रुचियों, लक्ष्यों और पहचान को फिर से खोजने का मौका होता है. यह पर्सनल ग्रोथ में काफी हेल्प करता है. 

Advertisment

अकेलापन 

इससे आप अकेलेपन का शिकार हो सकते है. साथ ही इससे आपको किसी और से बात करने की इच्छा होती है. 

30 दिनों के लिए इग्नोर करें 

Advertisment

एक महीने तक जीरो कॉन्टैक्ट रूल पर चलना, आपके एक्स को आपकी याद दिला सकता है. आपने शायद ब्रेकअप से पहले एक साथ बहुत समय बिताया, और जब आप एक साथ नहीं होते थे, तब आपने शायद टेक्स्ट किया या कॉल पर बात की होगी. आपके लगातार बात करने से लेकर जीरो बात करने तक, उसे अहसास हो सकता है कि उसने गलती कर दी. यहां कुछ ऐसे संकेत दिए गए हैं जिनसे पता चलता है कि 30 दिनों के नो कांटैक्ट रूल के बाद आपका एक्स बदल गया है और आपको वापस पाना चाहता है.

आपका एक्स मैसेज करके दिखाता है कि वह आपकी परवाह करता है. 

आपको गिफ्ट देगा या फिर आपको सरप्राइज देकर बताएगा कि वह आपके साथ वापस आना चाहता है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: तड़प कर वापस आएगी एक्स, बस करना होगा इतना सा काम

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: अपने रिलेशन में प्यार बढ़ाने के लिए, पार्टनर से बोले ये झूठ

60 दिनों के लिए करें इग्नोर 

इसके अलावा आप 60 दिनों के लिए भी पार्टनर को इग्नोर कर सकते हो. अपने एक्स के साथ आपका रिश्ता एक आदत बन गया है जिसे आपको तोड़ने की जरूरत है. एक आदत को छोड़ने में लगभग 21 दिन लगते हैं, इसलिए ऐसा करने के लिए खुद को तीन गुना अधिक समय देने से आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.

 

 

NO Contact Rule Ex love life relationship tips Relationship Tips in hindi
Advertisment
Advertisment