Advertisment

ये है दुनिया का सबसे रोमांटिक शहर, पेरिस भी इसके आगे हुआ फेल

काफी सालों से पेरिस को दुनिया का सबसे रोमांटिक शहर माना जाता था. वहीं इसे City Of Love भी कहा जाता था. वहां ना जानें कितने लोगों ने अपनी प्रेम कहानी को एक नया रूप दिया है.

author-image
Nidhi Sharma
एडिट
New Update
City Of Love (1)

City Of Love

पेरिस में लोग अपने प्यार का इजहार करते थे. लोग एफिल टॉवर के नीचे खड़ें होकर अपने प्यार का इजहार करते थे. जो कि ज्यादातर लोगों का सपना होता है कि एक खूबसूरत सा शहर और आप जिससे प्यार करते हो वो आपको प्रपोज करें और लड़कों का सपना होता है कि वो ऐसी खूबसूरत सी जगह पर अपनी प्रेमिका को प्रपोज करें. नदी के किनारे हाथ में हाथ डालकर घूमना और पेरिस की खूबसूरत गलियों में रोमांस करना ऐसा कोई ही होगा जिसका ये सपना नहीं होगा. वहीं पहले पेरिस को City Of Love कहा जाता था. लेकिन अब पेरिस को इस खिताब से हटा दिया गया है. वहीं इसकी जगह एक नया शहर City Of Love यानी की प्यार का देश बन गया है. आइए आपको इसके बारे में बताते है. 

Advertisment

पेरिस को इतने लोगों ने किया पसंद 

माउई, हवाई( Maui, Hawaii) ने अब इस खिताब को अपने नाम कर लिया है. वहीं अब  माउ शहर को सबसे रोमांटिक गंतव्य के रूप में माना जा रहा है. हाल ही में एक रिसर्च में सामने आया है कि माउई, हवाई को 34% वोट मिले और वहीं पेरिस को 33% लोगों ने ही पसंद किया है. इससे सामने आया है कि अब कपल रोमांटिक गेटवे के लिए शांत और ज्यादा आरामदायक जगह को पसंद करते हैं. 

लोगों को पसंद है सीक्रेट डेस्टिनेशन 

वहीं सर्वे में पता चला कि 69% लोगों ने बड़े, फेमस शहरों की तुलना में छोटे, सीक्रेट डेस्टिनेशन को प्रायोरिटी दे रहे है. लोगों का कहना है कि उन्हें वहां ज्यादा रोमांटिक वातावरण मिलता है. वहीं लगभग 45% सहमत थे कि ऐसे स्थानों ने उन्हें अपने पार्टनर के साथ ज्यादा जुड़ा हुआ महसूस करने में मदद की. इसके अलावा, छुट्टियां रोमांस को बढ़ावा देती हैं, ऐसा 69% लोगों का मानना ​​है जो अपने डेली लाइफ की तुलना में यात्रा करते समय अधिक रोमांटिक महसूस करते हैं. लोकप्रिय रोमांटिक एक्टिविटी में समुद्र तट पर चलना (55%), सूर्यास्त देखना (54%) और हाथ पकड़ना (53%) शामिल हैं.

योग, हाइकिंग बनाती रिश्ते को मजबूत

वहीं अगर आप एक साथ यात्रा करते हैं तो इसे रिश्तों में एक गंभीर कदम माना जाता है. जिसमें 76% इसे महत्वपूर्ण मानते हैं. 72% लोगों के अनुसार, आराम यात्राएं भी रिश्तों में रोमांच जोड़ती हैं. योग, स्नॉर्कलिंग और हाइकिंग जैसी एक्टिविटी भी रिश्तों को मजबूत करने में मदद कर सकती हैं. जबकि पेरिस एक पसंदीदा बना हुआ है, माउई के आश्चर्यजनक समुद्र तटों और शांतिपूर्ण वातावरण ने इसे रोमांस के लिए नया पसंदीदा स्थान बना दिया है.

ये है टॉप रोमांटिक डेस्टिनेशन 

माउई, हवाई (34%)

पेरिस, फ्रांस (33%)

Advertisment

रोम, इटली (29%)

वेनिस, इटली (27%)

कैंकुं, मैक्सिको (19%)

टस्कनी, इटली (16%)

कोस्टा रिका (13%)

ब्रिटिश वर्जिन द्वीप (12%)

सेंट लूसिया (11%)

सैंटोरिनी, ग्रीस (11%)

एस्पेन, कोलोराडो (11%)

न्यूयॉर्क (9%)

तुर्क्स और कैइकोस (9%)

प्रोवेंस, फ्रांस (8%)

अमाल्फी तट, इटली (7%)

 

 

 

 

hawaii paris माउई हवाई Maui Hawaii City Of Love
Advertisment
Advertisment