Advertisment

Old Before Age: आज ही छोड़े ये आदतें , वरना उम्र से पहले ही हो जाएंगे बूढ़ा

Old Before Age: इंसान की उम्र ऐसी होती है. जिसको इंसान पैसे से भी नहीं खरीद सकता हैं. एक बार इंसान की उम्र निकल गई, तो निकल गई. उसके बाद इंसान कुछ भी कर लें वो चाह कर भी अपनी उम्र वापस नहीं ला सकता हैं.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
Old Before Age

Old Before Age:  हर इंसान एक उम्र के बाद बुढ़ा होता है. वहीं हर इंसान की चाहत होती है कि उसकी लंबी उम्र हो. जिसके लिए वो तरह तरह की चीजें करता है. लंबी उम्र के लिए इंसान अच्छा खात है, एक्सरसाइज करता है, लेकिन इंसान की कुछ आदतें ऐसी होती हैं. जिससे की इंसान की उम्र कम हो जाती है. वहीं इंसान की उम्र ऐसी होती है. जिसको इंसान पैसे से भी नहीं खरीद सकता हैं. एक बार इंसान की उम्र निकल गई, तो निकल गई. उसके बाद इंसान कुछ भी कर लें वो चाह कर भी अपनी उम्र वापस नहीं ला सकता हैं. हर इंसान चाहता है कि वो 100 साल तक जिंदा रहे. वहीं इन दिनों तो लोगों की खराब आदत फोन चलाने की चल रही है. वहीं इंसान की बहुत सारी चीजें ऐसी होती हैं, जिससे उन्हें नुकसान पहुंचता हैं. इन आदतों की वजह से इंसान की जान भी जा सकती हैं. 

Advertisment

लैपटॉप या फोन 

सारा दिन फोन या लैपटॉप चलाने से लोगों की आंखों पर असर पड़ता है. जिससे लोगों की उम्र पर भी काफी असर पड़ता है. 

नींद का असर 

कम सोने से भी आपकी लाइफ पर इसका काफी असर होता है. एक्सपर्ट के अनुसार आपको कम से कम 8 घंटे की नींद लेनी जरूरी है. अगर आप कम सोते है, तो इससे भी आपकी लाइफ पर काफी असर होता है. 

फ्राइड फूड 

फ्राइड फूड और मसालेदार चीजें खाने से भी सेहत पर काफी असर होता है. इसकी वजह से आपको दिल की बीमारी जैसी बिमारियों का सामना करना पड़ेगा. 

ये भी पढे़ं- Arthritis Pain: अभी से सताने लगा गठिया दर्द, छुटकारा पाने के लिए इन 6 चीजों से बनाएं दूरी

नशा 

अगर आप शराब, सिगरेट या फिर बीड़ी जैसी चीजों का नशा करते है, तो इससे भी आपकी लाइफ का साल कम होता है. 

Advertisment

नमक 

अगर आप ज्यादा नमक खाने के शौकिन हो, तो आप अपनी डाइट में नमक को कम करें. इससे ब्लड प्रेशर लेवल जल्दी से बढ़ता है. ब्लड़ प्रेशर से कई तरह की बिमारियां होती है.

 

old age people old age disease old age health fast food drinks salt Phone Laptop
Advertisment
Advertisment